CG CRIME : ग्रामीण से डेढ़ लाख की लूट, 13 लाख के नकली नोट देने का दिया था झांसा…2 आरोपी गिरफ्तार

बलौदाबाजार, 20 सितम्बर । जिले के ग्राम सेमरा में कम पैसे में अधिक नकली नोट देने का झांसा देकर ग्रामीण से लूट करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी महासमुंद से पकड़े गए हैं। मामला गिधौरी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम सेमरा के रहने वाले फिरंगी पटेल के पास 15 सितंबर को आरोपी का कॉल आया। उसने कहा कि हम नकली नोट चलन में लाने के लिए ज्यादा नोट देकर बदले में कम पैसा लेते हैं। इस पर ग्रामीण लालच में आ गया और आरोपी की बात मान ली। इसके बाद आरोपी पीतांबर बरिहा ग्रामीण के घर पहुंचा और नकली बताकर 800 रुपए के असली नोट उसे दिए।

पैसे लूटकर फरार हो गए दोनों आरोपी

नकली समझकर ग्रामीण असली नोट लेकर बाजार गया, जहां किसी भी दुकान में खरीदारी करने में उसे कोई मुश्किल नहीं हुई। इससे उसे लगा कि नकली नोट वो बाजार में आसानी से चला सकता है। इसके बाद आरोपी पीतांबर ने ग्रामीण को 1 लाख 50 हजार रुपए के बदले 13 लाख नकली नोट देने का झांसा दिया। इसके बाद आरोपी ने कहा कि उसका एक और साथी जयलाल बरिहा खपरीडीह नाले के पास 13 लाख रुपए लेकर आएगा।

थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

ग्रामीण जब खपरीडीह नाले के पास पहुंचा, तो आरोपियों ने उससे 1 लाख 50 हजार रुपए मांगे। जब उसने इसके बदले 13 लाख रुपए मांगे, तो आरोपियों ने उसे धमकी दी और पूरा पैसा लूटकर फरार हो गए। पीड़ित ग्रामीण ने थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

जिस पर पुलिस ने पीतांबर बरिहा निवासी बसना और जयलाल बरिहा दोनों को महासमुंद से गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से कुल 74 हजार 400 रुपए जब्त किए गए हैं। घटना में इस्तेमाल बाइक भी जब्त कर ली गई है। दोनों आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।