कब, कहां और कितने मैचों की सीरीज में होगी IND vs AUS की टक्कर, देखिए ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल

एशिया कप 2023 का बॉस बनने के बाद टीम इंडिया ने अब वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर दी है। विश्व कप के आगाज से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। सोमवार को कंगारू टीम से टक्कर लेने के लिए भारतीय टीम का एलान भी कर दिया गया है। शुरुआती दो मैचों में केएल राहुल के हाथों में टीम की बागडोर सौंपी गई है। आइए आपको बताते हैं कितने मैचों की सीरीज में होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की टक्कर और कहां खेले जाएंगे सभी मुकाबले।

सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीम कुल तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ेंगी। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। वहीं, 24 सितंबर को होने वाले दूसरे मैच की मेजबानी इंदौर का होल्कर स्टेडियम करेगा। सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा। वनडे सीरीज खेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप 2023 में हिस्सा लेगी। मेगा इवेंट के खत्म होने के ठीक बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेली जाएगी।

केएल राहुल के हाथों में टीम की कमान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। रविचंद्रन अश्विन की 20 महीने बाद भारत की वनडे टीम में वापसी हुई है। वहीं, शुरुआती दो मैचों के लिए टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या को पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए आराम दिया गया है।

साउथ अफ्रीका से हारकर आ रही कंगारू टीम

ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज को 2-3 से गंवाकर भारत पहुंची है। टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुछ खास नहीं रहा था। वहीं, कंगारू टीम के गेंदबाजों की भी जमकर धुनाई हुई थी। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है। मैक्सवेल और स्मिथ पूरी तरह से फिट होकर टीम में लौट आए हैं और भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।