माता- पिता करते रहे शापिंग, बच्चा बस में बैठ बिलासपुर से पहुंचा पाली

कोरबा, 18 सितंबर। बिलासपुर के बस स्टैंड पहुंचे माता-पिता शापिंग में मशगुल थे, इस बीच उनका चार साल का बेटा, कोरबा- बिलासपुर के मध्य चलने वाली बस में सवार हो गया। बच्चा चुपचाप काफी देर तक सीट पर बैठा रहा, पर रतनपुर पार होने के बाद अचानक वह रोने लगा, तब सभी का ध्यान उस ओर आकर्षित हुआ।

उधर तब तक बच्चे के लापता होने से अभिभावक में हड़कंप मच गया। सिविल लाइन थाना में इसकी शिकायत लेकर पहुंचे। इस बीच पाली थाना से सूचना मिली कि बच्चा सकुशल मिल गया है।

बिलासपुर के महाराणा प्रताप नगर चौक में रहने वाले ओमप्रकाश चौबे अपनी पत्नी के साथ खरीदारी करने घर से निकले थे। उनके साथ उनका चार साल का पुत्र रुद्रांश भी थी। बताया जा रहा है कि बस स्टैंड के पास चौबे दंपति खरीदारी रह थे। इस बीच रुद्रांश से उनका ध्यान हट गया और वह एक बस में चढ़ गया। उस पर कंडेक्टर व हेल्पर का भी ध्यान नहीं गया और चुपचाप एक सीट में जाकर बैठ गया। बस कोरबा के लिए रवाना हो गई। बस में मौजूद किसी यात्री के साथ यह बच्चा होगा, ऐसा माना जा रहा था, पर काफी देर बाद जब वह रोने लगा तो पता चला कि वह माता- पिता से भटक कर बस में बैठ गया है।

इसकी जानकारी बस मालिक सोहेल शर्मा को दी गई और उन्होंने पाली थाना में बच्चे को सुपुर्द करने कहा। साथ ही उन्होंने सिविल लाइन में भी इसकी सूचना दी, तब तक परेशान अभिभावक सिविल लाइन थाना पहुंच चुके थे। बच्चे के मिलने की सूचना पर पुलिस व अभिभावक दोनों ने राहतकी सांस ली। यह घटना छोटे बच्चों के अभिभावकों के लिए सबक है। शापिंग के दौरान बच्चों को साथ में ही रखना चाहिए।