पूर्व महापौर भाजपा प्रत्याशी लखन लाल देवांगन ने विश्वकर्मा जयंती की उद्यमी एवं श्रमिकों को दी बधाई

पीएम विश्वकर्मा योजना लाखों परिवारों की उम्मीद की नई किरण

कोरबा। भगवान विश्वकर्मा की जयंती के अवसर पर पूर्व महापौर भाजपा प्रत्याशी लखन देवांगन ने भगवान विश्वकर्मा जयंती की संपूर्ण जिले वासियों एवं समस्त उद्यमी श्रमिक को बधाई दिए।

कोरबा के अनेकों स्थानो पर विराजमान देव शिल्प भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना में शामिल होकर पूजा अर्चना किया तथा क्षेत्र की सुख समृद्धि की मंगल कामना की।

आज का दिन बेहद खास है आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना प्रारंभ किया। हाथ के हुनर से, औजारों से परंपरागत रूप से काम करने वाले लाखों परिवारों के लिए योजना उम्मीद की एक नई किरण बनकर आ रही है।

इस योजना के अंतर्गत कारीगरों एवं शिल्पकारों को आर्थिक सहायता के लिए वित्त वर्ष 2023-24 से 2027-28 तक 13 हजार करोड़ खर्च का प्रावधान किया गया है।इस योजना से कौशल विकास में बढ़ेगी। हुनरमंद कारीगरों व शिल्पकारों के उज्जवल भविष्य के निर्माण के लिए यह योजना ऐतिहासिक है।

पूर्व महापौर भाजपा प्रत्याशी लखन देवांगन विभिन्न कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। जिसमें सर्वप्रथम सुभाष चौक निहारिका, बालकों में महिंद्रा ऑफिस, खरमोरा रोड, जमनी पाली मे संगठन मुलाकात, तथा ट्रांसपोर्ट नगर विश्वकर्मा पूजा समिति एवं पोड़ीबहार विश्वकर्मा पूजा समिति और कारपेंटर जन कल्याण समिति घंटाघर निहारिका कोरबा में शामिल हुए।

इस अवसर पर उनके साथ जिले के भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ता और सभी स्थानों में पूजा आयोजन समिति के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।