वर्ल्ड कप और IND vs AUS वनडे सीरीज में यह खिलाड़ी साबित होगा एक्स-फैक्टर, Suresh Raina ने कर दी भविष्यवाणी

एशिया कप खत्म होने के बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारने की कोशिश करेंगी। ऐसे में भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना ने बड़ा बयान दिया है। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने IND vs AUS वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम से क्या उम्मीद करते हैं, इसको लेकर भविष्यवाणी की है। जिओ सिनेमा के ‘होम ऑफ द ब्लूज’ कार्यक्रम में बोलते हुए सुरेश रैना ने कहा कि शार्दुल ठाकुर टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

खिलाड़ियों पर विश्वास करने की दी सलाह

सुरेश रैना ने कहा, “परिणाम से अधिक, चाहे वह 3-0 से जीत हो या 3-0 से हार, मुझे लगता है कि टीम के लिए जितना संभव हो उतने प्रयोग से गुजरना अधिक महत्वपूर्ण है। क्योंकि एकमात्र चीज जो मायने रखती है वह विश्व कप है। इसके अलावा, यह भी मायने रखता है कि आप किन खिलाड़ियों पर विश्वास करते हैं।”

रैना ने आगे कहा, “विश्व कप के दौरान ऐसी परिस्थितियां बनेंगी जहां आपको उसी के अनुसार योजना बनानी होगी। जैसे शार्दुल को अब उसी तरह गेंदबाजी करने की जरूरत है जैसे जहीर खान ने 2011 विश्व कप में अपनी नॉकबॉल से की थी या युवराज सिंह ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट कैसे जीता और धोनी ने फाइनल में जाकर कैसे बल्लेबाजी की।”

शार्दुल ठाकुर होंगे एक्स-फैक्टर

सुरेश रैना ने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की गहराई पर भी राय दी। रैना ने कहा, ‘हां, उनके पास बल्लेबाजी क्रम में बहुत सारे बाएं-दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। मेरे लिए शार्दुल ठाकुर एक्स-फैक्टर होंगे। मैं शमी को चुनूंगा क्योंकि उनमें अपनी गेंदों को स्विंग कराने और यॉर्कर फेंकने की क्षमता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में कई बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रवींद्र जड़ेजा विकेट लेने में कामयाब होते हैं।”