IND vs SL Pitch Report: बल्लेबाजों का होगा राज या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का हाल

IND vs SL Pitch Report: पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में पीटने के बाद भारतीय टीम एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में मंगलवार को श्रीलंका से भिड़ेगी। रोहित की पलटन अगर श्रीलंका को धूल चटाने में सफल रहती है, तो टीम टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। हालांकि, दासुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम से पार पाना इतना आसान नहीं होगा।

कैसी खेलती है कोलंबो की पिच?

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच सुपर-4 राउंड का यह मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर आमतौर पर बल्लेबाजों की जमकर मौज होती है, जिसकी झलक हम सभी ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भी देखी। हालांकि, पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी खासी मदद मिलती है। कुलदीप यादव ने इसी ग्राउंड पर पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट झटके थे।

क्या कहते हैं आंकड़े?

आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम ने अब तक कुल 157 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 86 में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम के हाथ लगी है। दूसरी ओर, चेज करने वाली टीम ने 61 मैचों में मैदान मारा है। एशिया कप 2023 में इस ग्राउंड में दो मैच खेले गए हैं और दोनों में ही जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम के हाथ लगी है। यानी टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनने का फैसला ज्यादा कारगर नजर आता है।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

भारत और श्रीलंका के बीच सुपर-4 राउंड का मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। कोलंबो से तमाम क्रिकेट फैन्स के लिए अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है। सुबह के समय पर कोलंबो में बारिश होने की संभावना 80 प्रतिशत है, जबकि शाम के वक्त भी इंद्र देव के बरसने के चांस 55 प्रतिशत हैं। यानी एकबार फिर बारिश भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच का मजा किरकिरा कर सकती है।