KBC 15: पीरियड्स के दौरान इस तरह महिलाओं की मदद करती हैं नव्या, नातिन की बात बताकर गर्व से फूले अमिताभ बच्चन

Kaun Banega Crorepati 15: सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले रियलिटी शो में से एक ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में आने वाले कंटेस्टेंट्स की कुछ न कुछ कहानी होती है। ‘केबीसी’ के प्लेटफॉर्म पर बिग बी उनकी स्टोरी को लोगों के सामने रखते हैं और साथ ही उनके काम की सराहना भी करते हैं। ऐसा ही एक बार फिर उन्होंने ‘केबीसी 15’ के प्लेटफॉर्म पर किया।

अमिताभ बच्चन को भाया इन कंटेस्टेंट्स का काम

11 सितंबर के एपिसोड में दिखाया गया कि अमिताभ बच्चन रोलओवर कंटेस्टेंट छवि राजावत और नीरू यादव के साथ शो की शुरुआत करते हैं। वह उन दोनों महिलाओं का इंट्रोडक्शन कराते हैं। बिग बी ने उनके काम की तारीफ करते हुए सभी को बताया कि कैसे दोनों अपने गांव में एक बदलाव लाने की कोशिश कर रही हैं। अमिताभ बच्चन ने उनके द्वारा महिलाओं के लिए किए जा रहे काम की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने अपनी नातिन नव्या के बारे में भी एक अच्छी बात बताई।

छवि और नीरू ने बताया कि वह अपने गांव के लिए कुछ करना चाहती थीं। इसलिए शहर में नौकरी छोड़कर यहां वापस आ गयीं। वह अपने गांव को ही शहर जैसा बनाना चाहती हैं। इसलिए यहां के लोगों को विकसित करने के मकसद से काम कर रही हैं। ‘केबीसी’ के मंच पर अमिताभ बच्चन ने नव्या की बात शुरू की और बताया कि वह अपनी नातिन के काम से कितने खुश हैं।

नव्या के काम पर बिग बी ने महसूस किया गर्व

अमिताभ बच्चन ने बताया कि पीरियड्स के दौरान नव्या गांव की महिलाओं की कैसे मदद करती है। उन्होंने कहा

”मैंने सुना है कि पीरियड्स के दौरान लड़कियों या महिलाओं को पूरे पीरियड साइकल से गुजरते हुए अपने घर से दूर जंगल में रहना पड़ता है। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि मेरी नातिन नव्या नवेली भी एक छोटी सी झोपड़ी बनाकर इस अभियान का हिस्सा गैं, जहां ये महिलाएं उस दौरान आ सकती हैं और रह सकती हैं। इस कुटिया को बनाने का प्लान उनका अपना था और आशा है कि लोग इसे सुन रहे होंगे और प्रेरित भी हो रहे होंगे।”

बता दें कि नव्या नवेली नंदा काफी पॉपुलर स्टार किड हैं। बच्चन खानदान से ताल्लुक के बावजूद उन्होंने फिल्म लाइन से हटकर खुद की अलग पहचान बनाना ज्यादा जरूरी समझा। नव्या एंटरप्रेन्योर हैं और ‘आरा हेल्थ’ के जरिये लोगों की मदद करती हैं।