पति की क्रूरता : पत्नी को कुएं में दो घंटे तक लटकाया, ससुराल वालों को ये VIDEO भेज कहा- 5 लाख भेजो वरना…

मध्य प्रदेश के नीमच जिले में दहेज़ के लिए क्रूरता का मामला सामने आया है. शख्स ने अपनी पत्नी को कुएं में धकेला, कुएं में रस्सी से लटकाये रखा. दहेज की मांग करते हुए उसके माता-पिता को इस घटना का वीडियो भेज दिया। और पांच लाख रुपये की मांग की. शख्स को गिरफ्तार किया गया है. महिला की शिकायत के अनुसार, वह दो घंटे तक कुएं के अंदर रस्सी से लटकी रही और डूबने से बचाने की गुहार करती रही, जिसके बाद आरोपी पति ने उसे ऊपर खींच लिया. पीड़िता ने कहा, ‘‘ पति ने इस घटना का वीडियो भी बनाया और उसे मेरे मायके वालों को भेजकर पांच लाख रूपयों की दहेज की मांग की.’’

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना नीमच से 12 किलोमीटर दूर जावद थाना क्षेत्र में कीरों के खेड़ा में 21 अगस्त को हुई. जावद थाने के उपनिरीक्षक सलमान खान ने बताया कि राजस्थान के प्रतापगढ़ के रठांजना थाना इलाके की उषा कीर की शादी तीन साल पहले मध्य प्रदेश के राकेश कीर से हुई थी और शादी के बाद से ही उसका पति लगातार दहेज की मांग कर रहा था.

उन्होंने कहा कि राकेश अक्सर उषा के साथ मारपीट करता था लेकिन इस बार तो उसने सभी हदें पार कर दी और महिला को कुएं में धकेल दिया. खान ने बताया कि महिला की शिकायत एवं वीडियो सामने आने के बाद आरोपी के खिलाफ भादंसं की धाराओं 498 (विवाहित स्त्री को आपराधिक आशय से फुसलाकर ले जाना, या निरुद्ध रखना), 323 (जानबूझ कर स्वेच्छा से किसी को चोट पहुँचाना) एवं 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.