CGPSC 2022 Result : रतिजा के लाल ने किया कमाल ,सचिव पिता की प्रेरणा से लव बने नायब तहसीलदार

कोरबा, 10 सितंबर। सीजीपीएससी 2022 के जारी नतीजे में जिले के एक और बेटे ने कमाल कर दिया है । तहसील पाली के ग्राम पंचायत रतिजा निवासी रामशरण सिंह कंवर ,श्रीमती जानकी देवी कंवर के पुत्र लव कुमार शानदार उपलब्धि हासिल कर नायब तहसीलदार के पद चयनित हुए हैं।

लव कुमार कंवर के पिता रामशरण सिंह कंवर पाली विकासखण्ड के ग्राम रतिजा में सचिव के पद पर उत्कृष्ट सेवाएं दे रहे हैं। लव ने अपनी सफलता का श्रेय माता जानकी देवी कंवर -पिता रामशरण सिंह कंवर एवं नाना लालसिंह पैकरा,नानी अंजोर बाई पैकरा को दिया है। बताते चलें कि बचपन से होनहार लव कुमार की प्रारंभिक शिक्षा नर्सरी से कक्षा तीसरी तक सरस्वती शिशु मंदिर जमनीपाली में हुआ है । लव के नाना एनटीपीसी कर्मचारी थे जो वीआरएस लेकर गृह ग्राम नवापारा आ गए थे। लिहाजा लव की कक्षा चौथी पांचवी की शिक्षा सरस्वती ज्ञान मंदिर रजकम्मा में हुई । जवाहर नवोदय विद्यालय में चयनित लव ने कक्षा छठवीं से दसवीं तक की शिक्षा नवोदय में पूरी करने के बाद अफसर बनकर समाज की सेवा के संकल्प के साथ 11 वीं, 12 वीं की शिक्षा केंद्रीय विद्यालय बिलासपुर से पूरी की । महाविद्यालयीन शिक्षा के साथ ही साथ इन्होंने अफसर बनने के अपने सपने को साकार करने पीएससी की कोचिंग शुरू कर दी । और अंततः सीजीपीएससी 2022 -23 की परीक्षा उत्तीर्ण कर नायब तहसीलदार के पद पर चयनित हुए । परिवार ,समाज एवं कोरबा जिले का नाम रौशन किया।

लव की उपलब्धि पर स्वजन , मित्रजनों ने उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। लव का मानना है कि मेहनत एक दिन जरूर रंग लाती है ,संघर्ष हमें थकता जरूर है लेकिन अंदर से मजबूत बनाता है ,और मजबूत इंसान मजबूत नेक इरादों के साथ हर कठिन लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहता है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग एक महत्वपूर्ण विभाग है एक महती जिम्मेदारी रहती है ,उन्हें जहां भी पोस्टिंग मिलेगी पूरी राजस्व सहित प्रशासन द्वारा सौंपे गए समस्त शासकीय कार्य दायित्वों का पूरी संजीदगी के साथ निर्वहन करेंगे।