तेज बारिश ने भिलाई में बरपाया कहर,आकाशगंगा पानी से लबालब

भिलाई, 8 सितम्बर  तेज बारिश ने पूरे शहर में कहर बरपाया दिया। नालिया जाम होने के कारण पूरे शहर में व शहर के व्यवासियक एरिया में भारी पानी भर गया। जिससे आकाशगंगा सहित अन्य क्षेत्रों के दुकानों में घुटने भर पानी भर जाने से लाखों रूपये के इलाक्ट्रानिक्स सामानों का नुकसान हो गया। इलेक्ट्रॉनिक्स के दुकानों के अंदर तो 150 से अधिक फ्रिज, वाशिंग मशीन और माइक्रो वेब तैरते मिले। दुकान में पानी भरने से दुकान संचालक परेशान है। उसका कहना है कि जल भराव से उसे भारी नुकसान हुआ है। वहीं सुपेला, कोसानाला सहित टाउनशिक के सेक्टर दो व सेक्टर 6 सहित अन्रू सेक्टरों के घरों में पानी घुस गया।

जिससे लोगों के सामान डूब गया था। दो घंटे की हुई तेज बारिश के चलते आकाशगंगा मार्केट में जलजला सा हालात पैदा कर डाला। सुपेला रेलवे क्रासिंग पर अण्डरब्रिज निर्माण के दौरान मलबे के ढेर में बंद हो गई बरसाती नाला ने मानो कहर बरपाने का काम किया। सड़कें घुटने से भी ऊपर घंटों तक डूबी रही। वहीं दुकानों के अंदर तक पानी घुसने से व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा है। इसके साथ ही रेल पटरी छोर से आकाशगंगा मार्केट की ओर पानी बढऩे लगा।

देखते ही देखते पानी सड़क से होकर आकाशगंगा प्रेस काम्प्लेक्स में बने गार्डन से होते हुए शो रूम और दुकानों के अंदर तक जा पहुंचा। इससे व्यापारियों में अफरा तफरी मच गई। सूचना पर नगर निगम का बाढ़ नियंत्रण अमला पहुंचा। राहत की बात रही की 11 बजते बजते बारिश थम गई और धूप निकल आया। और शाम को फिर तेज बारिश होने लगी जिससे फिर यहां का जलस्तर बढने लगा। निगम का अमला पानी निकासी में जुटा रहा। ज्ञातव्य हो कि सुपेला रेलवे क्रासिंग पर अण्डरब्रिज निर्माण कार्य किया जा रहा है। 

लालबहादुर शास्त्री अस्पताल भी जलमग्र

दूसरी तरफ लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भी पूरा जलमग्न हो गया है। इसके ठीक बगल से स्थित महिंद्रा शोरूम की बड़ी बिल्डिंग का पूरा पानी अस्पताल परिसर में गिराया जा रहा है। इससे मरचुरी जाने वाले रास्ते और पार्किंग में पूरा पानी भर गया है। यहां के चिकित्सा अधीक्षक ने निगम आयुक्त को इस अव्यवस्था पर कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। महिला शोरूम का संचालक पहले ही अस्पताल की एक बड़ी जमीन पर कब्जा करके बैठा है। उसे भी खाली कराने के लिए अस्पताल प्रबंधन और पार्षद ने निगम को पत्र लिखा है।