शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला अंधरी कछार में शिक्षक दिवस बड़े ही उल्लास के साथ मनाया गया

कोरबा, 05 सितंबर । 5 सितंबर को शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला अंधरी कछार में शिक्षक दिवस बड़े ही उल्लास के साथ मनाया गया । इस बीच विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई साथ ही शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला अंधरी कछार के पूर्व छात्र रहे वरिष्ठ समाज सेवी मनीराम जांगड़े बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित धे।

विद्यालय के समस्त शिक्षक एवं शिक्षाओं को जाँगडे ने संबोधित करते हुए कहा कि मैं इस विद्यालय में अध्ययन किया हूं और इस विद्यालय के हर एक चीज मुझे बहुत अच्छी तरह याद है मैं आज यहां पर छात्र-छात्राओं द्वारा जो कविता भाषण के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए हैं मैं भी इस विद्यालय के छात्र रहते समय इन समस्त गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता था आज मुझे अपनी पढ़ाई जीवन याद आ गई।

कार्यक्रम के प्रारंभ में सर्वप्रथम डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन एवं मां सरस्वती की छायाचित्र पर विद्यालय के प्रधान पाठक एवं अतिथियों के द्वारा पुष्प माला पहनकर एवं पूजा अर्चना कर उन्हें शत-शत नमन किया एवं पूर्व छात्र रहे वरिष्ठ समाज सेवी मनीराम जाँगडे एवं जयकुमार लहरे ने समस्त विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का पुष्प गुछ श्रीफल एवं प्रतीक चिन्ह बैठकर उन्हें सम्मानित किया तत्पश्चात सभी छात्र-छात्राओं का मुंह मीठा कराया गया। विद्यालय के प्रधान पाठक राम कपूर कुर्रे ने अपनी उद्बोधन में कहा कि निश्चित रूप से आज इस कार्यक्रम के जो मुख्य अतिथि हैं उन्हें हम अपने बीच पाकर बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं क्योंकि वह इसी विद्यालय में अध्यापन कार्य किए हैं और आज समाज की सर्वांगीण विकास के प्रति सदैव समर्पित भाव से कार्य कर रहे हैं कार्यक्रम को पूर्ण रूप से सफल बनाने में विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ ही छात्र-छात्राओं का विशेष सराहनीय योगदान रहा।