DDM पब्लिक स्कूल कोरबा में मनाया गया शिक्षक दिवस समारोह

कोरबा, 05 सितंबर । दिनांक 05/09/2023 को डी.डी.एम. पब्लिक स्कूल के प्रांगण में बड़े उत्साह के साथ शिक्षक दिवस मनाया गया। सम्पूर्ण कार्यक्रम का आयोजन कक्षा 11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थीयों के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम की शुरूवात मां सरस्वती और महान शिक्षाविद दार्शनिक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर दीप प्रज्वलित और माल्यार्पण के साथ हुआ तत्पश्चात विद्यालय के संस्थापक श्री के. एन. सिंह जी ने शिक्षक-शिक्षिकाओं से अपील की कि आप सब अपने कार्य से कोरबा में ही नहीं, अपितु पूरे भारत में ज्ञान का प्रकाश प्रज्वलित करें, विद्यालय के सी.ई.ओ. अमर नारायण सिंह जी ने अपने उद्बोधन में सर्व प्रथम शिक्षक-शिक्षिकाओं को शिक्षक दिवस की बधाई दी एवं शिक्षकों से अपने ज्ञान से समाज को नई दिशा एवं पूरे समाज को साक्षर करने की अपील की।

विद्यालय के प्राचार्य ए.पी. सिंह जी ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन और समाज को आकार देने में शिक्षकों की भूमिका पर अपना उद्बोधन प्रस्तुत किया उन्होनें शिक्षक दिवस का महत्व बताते हुए शिक्षकों को बधाई दी और उनके हर दिन किये गये इमानदार प्रयासों की सराहना की । तत्पश्चात उप- प्राचार्या श्रीमती तान्या चक्रवर्ती जी ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए सभी शिक्षकों से अज्ञानता को दूर कर ज्ञान का प्रकाश फैलाने की बात कही।

इस खास अवसर पर डी.डी.एम. पब्लिक स्कूल में पिछले 15 वर्षों से अधिक कार्य करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं में बी. भाटिया, ओ.पी. तिवारी, श्रीमती जी.के. धंजल, श्रीमती सीमा पटेल, श्रीमती यु. आर. पॉल और श्रीमती सीमा सिंह को प्राचार्य के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया और इसी तरह भविष्य में अपने कर्तव्य पथ पर अग्रसित होने की कामना की, इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने शिक्षक-शिक्षकाओं को तिलक एवं पुष्प-गुच्छ के साथ उनका स्वागत किया ।विद्यार्थीयों ने संक्षिप्त भाषण देकर शिक्षकों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। छात्र-छात्राओं ने नृत्य, गीत, नाटक आदि सांस्कृतिक गतिविधियां प्रस्तुत की, छात्रों ने शिक्षकों के लिए मनोरंजक खेलों का भी आयोजन किया । सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने कार्यक्रम का आनंद लिया और सराहना की।