CG NEWS :‘अमित शाह भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाना चाहते हैं, उन्हें अपना और बेटे का वजन भेज दें’, डॉ. रमन से कहा कांग्रेस ने

रायपुर,04 सितम्बर । छत्तीसगढ़ में जैसे जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है, वार-पलटवार का दौर तेज हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टैग किया गया था। इसमें उन्होंने लिखा:

“जब अमित शाह जी कहते हैं कि भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटका देंगे, तब प्रदेश के भ्रष्टाचारियों के प्रवक्ता और संरक्षक दाऊ का बयान आता है कि जेल भेजने से ज्यादा और क्या कर लेंगे? अब इतना तो स्पष्ट है कि चाहे जेल जाना पड़े, या छापे पड़ें, भूपेश की भ्रष्ट सेना छत्तीसगढ़ महतारी को लूटने का काम नहीं छोड़ेगी। ”

इस पोस्ट के जवाब में आईएनसी छत्तीसगढ़ ने भी पलटवार किया है। उन्होंने डॉ. रमन सिंह की पोस्ट पर लिखा है – “ अगर अमित शाह भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाना चाहते हैं, तो अपना और अपने बेटे का वजन उनको भेज दें…क्योंकि रस्सी उतनी ही मजबूत लगेगी। लेकिन बुढ़ापे में उल्टे लटके ठीक नहीं लगोगे, आपके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना है। आपको कानून के तहत प्रक्रिया से जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाए।”

गौरतलब है कि दो दिन पहले दीनदयाल ऑडिटोरियम में देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा का आरोप पत्र जारी करते हुए सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाने की बात कही थी। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दूसरे दिन इन आरोपों पर जवाब भी दिया था। उन्होंने कहा था-

“ ED और IT आपकी है। उल्टा लटकाओ या सीधा। वे जेल भेजने से ज्यादा और क्या कर लेंगे।” भाजपा के आरोप पत्र भी उन्होंने तंज कसा था। उन्होंने कहा था- “बीजेपी के आरोप पत्र पर उसके कार्यकर्ताओं को ही विश्वास नहीं है। तो जवाब देने का औचित्य दिखाई नहीं देता। बाहर एलईडी लगाई गई थी वहां कोई नहीं था। ऑडिटोरियम के भीतर कुर्सियां खाली थी।” भूपेश बघेल के ये बयान जब अखबारों और सोशल मीडिया पर आए, तो पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टैग करते हुए पोस्ट किया, जिस पर कांग्रेस ने जवाब दिया।