अब आप Google Chrome की इस सेटिंग से छिपा सकते है पर्सनल WhatsApp चैट, जाने तरीका…

डेस्क । ज्यादातर लोग कंप्यूटर या लैपटॉप पर WhatsApp चलाने के लिए Google Chrome की मदद लेते हैं। घर या ऑफिस में काम करते समय कई बार लोगों की नजर डेस्कटॉप पर पड़ती है। ऐसे में पर्सनल चैट लीक होने की आशंका है.

इन चैट्स को आप Google Chrome एक्सटेंशन से बेहद आसानी से छिपा सकते हैं। अगर आप व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल करते हैं तो पर्सनल चैट को छुपाने के तरीके के बारे में जरूर जान लें।

क्रोम एक्सटेंशन डाउनलोड करें


व्यक्तिगत व्हाट्सएप चैट को छिपाने के लिए एक मुफ्त Google Chrome एक्सटेंशन उपलब्ध है। इंटरनेट से प्राइवेसी एक्सटेंशन फॉर व्हाट्सएप वेब डाउनलोड करने के बाद इसे इंस्टॉल करें। आपको बता दें कि इसे विंडोज और आईओएस दोनों डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इस एक्सटेंशन को इंस्टॉल करने के बाद आपको क्रोम की सेटिंग्स में कुछ बदलाव करने होंगे।

इस सेटिंग के साथ किसी भी व्यक्तिगत चैट को छुपाएं


1. सबसे पहले क्रोम एक्सटेंशन इंस्टॉल करने के बाद उसे ब्राउजर में ऐड करें।
2. Google Chrome में Add to Chrome पर क्लिक करने के बाद Add Chrome एक्सटेंशन पर टैप करें।
3. इसके बाद नियम और शर्त पढ़ें और हाइड चैट विकल्प को इनेबल करें।
4. सेटिंग इनेबल करने के बाद गूगल क्रोम विंडो को बंद करें और दोबारा खोलें।
5. अब Google Chrome पर WhatsApp Web खोलें।
6. इसके बाद आपको चैट्स छुपी हुई मिलेंगी।

सभी हाईड चैट को कैसे देखें?


आपको बता दें कि व्हाट्सएप चैट को छिपाने के बाद कोई भी इसे नहीं देख पाएगा। इन चैट्स को देखने की एक आसान ट्रिक भी है। किसी भी संदेश को देखने के लिए माउस कर्सर का उपयोग करें। उस कॉन्टैक्ट पर क्लिक करें जिसके साथ आप चैट करना चाहते हैं या पुराने मैसेज देखना चाहते हैं। इस तरह आप छुपे हुए मैसेज को देख