VIDEO : रिंकू सिंह ने सुपर ओवर में जड़े 6,6,6, टीम को दिलाई धमाकेदार जीत

नईदिल्ली I साल 2023 रिंकू सिंह के लिए अब तक उनके क्रिकेट करियर के लिए सबसे बेहतर साबित हुआ है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन में लगातार 5 छक्के लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाने वाले रिंकू ने अब फिर से कुछ ऐसा ही कारनामा किया है. 30 अगस्त से शुरू हुए यूपी टी20 लीग के पहले संस्करण के तीसरे मुकाबले में रिंकू के बल्ले से सुपर ओवर में लगातार 3 छक्के देखने को मिले. इसके दम पर मेरठ मेरविक्स की टीम ने काशी रुद्रास के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की.

यूपी टी20 लीग के तीसरे मुकाबले में मेरठ की टीम का सामना काशी से था. दोनों पारियां पूरी होने के बाद मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ. ऐसे में सुपर ओवर में काशी रुद्रास की टीम ने 6 गेंदों में 16 रन बनाए और मेरठ को 17 रनों का लक्ष्य दिया. मेवरिक्स की तरफ से पारी की शुरुआत करने रिंकू सिंह के साथ दिव्यांश जोशी को भेजा गया.

सुपर ओवर की पहली गेंद डॉट रहने के बाद रिंकू ने बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह की अगली गेंद को रिंकू ने लॉन्ग ऑन की तरफ मारते हुए 6 रन बटोरे. ओवर की तीसरी गेंद को रिंकू ने मिड विकेट बाउंड्री लाइन के बाहर पहुंचा. वहीं चौथी गेंद को रिंकू ने लॉन्ग ऑफ की तरफ मारने के साथ मैच को खत्म कर दिया.

खुद को शांत रखने की कोशिश की

रिंकू सिंह ने अपनी टीम को सुपर ओवर में जीत दिलाने के बाद कहा कि यह काफी अच्छा एहसास है क्योंकि यह चीजें आईपीएल में भी हुई हैं. यह काफी अच्छा मैच था सुपर ओवर तक गया. मैने यही सोचा कि जितना शांत रह सकूं रहूं जो मैने आईपीएल में किया और वैसे ही 3 हिट लगाए और टीम को जीत दिला दी.