वर्ल्ड चैंपियन Neeraj Chopra को जर्मनी की इस बड़ी प्रतियोगिता में जीता सिल्वर मेडल

हाल ही में भाला फेंक में वर्ल्ड चैंपियन बनने वाले भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा एक और बड़ी कामयाबी हासिल की. जर्मनी में ज्यूरिख डायमंड लीग में उन्होंने 85.71 मीटर तक भाला फेंककर सिल्वर मेडल जीता.

वर्ल्ड चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर चेक रिपब्लिक के याकूब वाल्देच 85.86 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड पर कब्जा जमाया. इस प्रतियोगिता का ब्रॉन्ज मेडल जर्मनी के जूलियन वेबर ने जीता. उन्होंने 85.04 का अपना बेस्ट थ्रो किया.

लय में नहीं दिखे ओलंपिक चैंपियन

ओलंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप का गोल्ड जीत चुके नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra Latest News) अपनी उस लय में नहीं दिखाई दिए, जो उनकी पहचान है. पूरे इवेंट में उनके चेहरे पर थकान साफ दिख रही थी. नीरज चोपड़ा ने 5 में से 3 थ्रो फाउल किए. उन्होंने चौथे प्रयास में 85.71 मीटर तक भाला फेंका और यही उनका बेस्ट थ्रो रहा. हालांकि यह उनके अब तक के पर्सनल बेस्ट थ्रो से काफी दूर था.

पहला प्रयास में नहीं दिखा दम

नीरज चोपड़ा का पहला प्रयास (Zurich Diamond League) बेहद खराब रहा और वे केवल 80.79 मीटर तक ही भाला फेंक पाए. उनका दूसरा प्रयास फाउल रहा. इसके बाद उनका तीसरा प्रयास फिर फाउल हो गया. अपने चौथे प्रयास में उन्होंने 85.22 मीटर तक भाला फेंका. इस राउंड में याकूब ने 85.86 मीटर का थ्रो किया. अपने आखिरी राउंड में नीरज चोपड़ा ने 85.71 मीटर का थ्रो किया और इसके साथ ही सिल्वर मेडल पर कब्जा कर लिया.