शासकीय सेवक को गौरव के साथ सेवानिवृत्त होना जरूरी: कलेक्टर

जगदलपुर । कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि शासकीय सेवक जिस प्रकार पद धारित करते समय गौरव की अनुभूति करता है उसी गौरव के साथ पद से निर्गमन होना जरूरी है।

हर माह की तरह हमारे शासकीय कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं, जिन्होंने बस्तर क्षेत्र के लिए शासकीय सेवक के रूप में अमूल्य योगदान दिया है। 31 अगस्त को सेवानिवृत्त हो रहे हमारे शासकीय सेवकों ने जीवन का अधिकांश हिस्सा सरकारी काम को दिया है।

प्रशासन का फर्ज है, कि उन्हें सेवा के अंतिम दिन उनके सभी स्वत्वों का भुगतान और पेंशन प्राधिकार पत्र जारी किया जाए।

उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त हमारे शासकीय सेवकों को शासकीय नियमों के अनुसार उनका हक एवं पात्रता का समय पर प्रदाय किया जा रहा है, ताकि आमजनों को शासन-प्रशासन के प्रति भरोसा कायम रहे।

कलेक्टर विजय ने सेवानिवृत्त सभी को बधाई-शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अपने अनुभव और ज्ञान का समुदाय- समाज को दिशा देने में उपयोग करें। उक्त बातें कलेक्टर ने गुरुवार को जिला कार्यालय के आस्था सभाकक्ष में आयोजित सेवानिवृत्त हो रहे 18 शासकीय सेवकों को पेंशन प्राधिकार पत्र वितरण कार्यक्रम में कही।

रिटायर्ड कर्मचारियों से कलेक्टर ने चर्चा कर उनके शासकीय सेवा के लिए सराहना किए और सेवानिवृत्त व्यक्तियों को पुष्पमाला, शाॅल-श्रीफल और पीपीओ पत्र देकर सम्मानित किए।

इस अवसर पर वरिष्ठ कोषालय अधिकारी सोनवानी ने बताया कि इस माह सेवानिवृत्त हो रहे 18 शासकीय सेवकों को पेंशन प्राधिकार पत्र जारी की गई है।

इस अवसर पर कार्यालय संयुक्त संचालक कोष, लेखा एवं पेंशन से उप संचालक भारती कोर्राम कश्यप सहित जिला कोषालय के अन्य अधिकारी-कर्मचारी और सेवानिवृत्त हो रहे विशिष्टगण उपस्थित थे।

सेवानिवृत्त हो रहे किशोर जाधव ने शासन प्रशासन की इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि शासकीय सेवक के लिए सेवा के अंतिम दिन उसके सभी स्वत्वों का भुगतान समय पर किया जा रहा है। यह संवेदनशील सराहनीय पहल है।