सावधान : CG में यहाँ नल से आ रहे पानी में बिलबिला रहे कीड़ें, वायरल हुआ वीडियो…

बिलासपुर, 31 अगस्त । काफी दिनों से कोटा नगर पंचायत से डायरिया की चपेट में आए हुए मरीजों की लाइन हाॅस्पिटल में लगी हुई है और लोग दूषित पानी की वजह से बीमार पड़ रहे है। वहीं कल वार्ड के एक जागरूक व्यक्ति नें नगर पंचायत के पाईप लाईन से घरों में आ रहे पानी को चेक किया, तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने देखा तो पानी में किडे़ बिलबिला रहे थे। जिसका विडियो बनाकर उन्होंने सोशल मिडिया में साझा करते हुए कहा कि – पिछले 1 महीने से वार्ड नंबर 10 में इसी तरह का पानी नल से आ रहा है, कृपया कोई उपाय बताएं, क्योंकि ऐसा पानी तो पिया नहीं जा सकता और ना इस पानी को उबाला जा सकता है। लेकिन इसका जवाब किसी के पास नही था।

जब समस्या आती है तो नगर पंचायत के अधिकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधि जागते है, वर्ना किसी को कोई मतलब ही नही रहता।  नगर की साफ सफाई की स्थिति बहुत ही खराब है घरों में सप्लाई होने वाली पाईप लाईन नाली नालों के अंदर से गई हुई जिसमें लिकेंजिंग की समस्या के कारण नाली का गंदा पानी नलों से घर तक पहुंच रहा है जिसमें किडे़ निकल रहे पानी पीनें योग्य नही है जिसको पीकर लोग बीमार हो रहे और डायरिया से परेशान होकर कोटा हाॅस्पिटल में भर्ती हो रहे है।

नगर पंचायत को साफ सफाई की व्यवस्था को दुरूस्त करते हुए नाली से होकर गई पाईप लाईन और बोर के आस पास हमेशा निरिक्षण कर उपयुक्त उपाय की आवश्यक्ता है। वार्डवासी उत्तम सरकार नें बताया कि पिछले कई दिनों से ऐसी स्थित है पानी में किडे़ बिलबिला रहे है पानी पीने योग्य नही है अब ऐसी स्थिति क्यों है कोई बताए और कहां जाएं। अभी हम लोग जिनके यहां बोर है वहां से पानी लाकर उबाल कर पी रहे है।

जब इस बारें में नगर पंचायत सीएमओं एस एस खूंटे से बात की गई तो उनका कहना था कि मै अभी तुरंत प्लंबर को लेकर जा रहा हूं चेक करवाकर पाईप लाईन सुधरवाता हूं।