गेवरा OCP में परिवार सुरक्षा परामर्श कार्यक्रम आयोजित

क्षेत्रीय महाप्रबंधक, गेवरा क्षेत्र एस के मोहंती के मार्गदर्शन में विगत दिनों पारिवारिक सुरक्षा परामर्श का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में गेवरा ओपन कास्ट माइंस के श्रमिकों के परिवार के सदस्यों को खदान देखने के लिए आमंत्रित किया गया।

अधिकारियों ने उन्हें खदानों की विभिन्न परिचालन गतिविधियों से परिचित कराया और खदानों के संभावित खतरों के बारे में बताया। अधिकारियों ने उन्हें खदानों में श्रमिकों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) के महत्व के बारे में भी समझाया और इस बात पर जोर दिया कि परिवार के सदस्यों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कर्मचारी ड्यूटी के लिए घर छोड़ने से पहले कार्यस्थल पर अपना पीपीई ले जाएं।

गेवरा परियोजना के महाप्रबंधक ने श्रमिकों को तनाव मुक्त मानसिकता प्रदान करने में परिवार के सदस्यों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने सलाह दी कि श्रमिकों के परिवार के सदस्यों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कार्यस्थल पर जाने से पहले श्रमिकों को पर्याप्त आराम मिले। साइट पर एसईसीएल और गेवरा ओसीपी के बारे में बुनियादी जागरूकता पर श्रमिकों के परिवार के सदस्यों के लिए एक त्वरित प्रश्नोत्तरी सत्र भी आयोजित किया गया।

खदानों की सुरक्षा को लेकर श्रमिकों के परिजनों से सुझाव मांगे गये। इस अवसर पर सत्यपाल सिंह भाटी (महाप्रबंधक, गेवरा परियोजना), एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारियों ने भी बातचीत में अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का समापन श्रमिकों के परिवार के सदस्यों के फीडबैक सत्र के साथ हुआ।