महादेव की भक्ति में डूबे भक्त, पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने निकाला कांवड़ यात्रा

रायपुर,28 अगस्त  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पश्चिम के पूर्व विधायक कैबिनेट मंत्री रहे राजेश मूणत ने भव्य कांवड़ यात्रा का आयोजन किया। इसमें रायपुर के लगभग 25000 से अधिक कावड़ियो ने कांवड़ में गंगाजल भरकर पैदल यात्रा करते हुए महादेव घाट स्थित बाबा हटकेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जलाभिषेक किया। रायपुर के गुढ़यारी स्थित मारुति मंगलम भवन से प्रारंभ हुई कावड़ यात्रा की भव्यता देखते ही बन रही थी। इस कांवड यात्रा में सांस्कृतिक प्रस्तुति देने छत्तीसगढ़ के स्थानीय कलाकारों से लेकर अन्य प्रदेश से कलाकार मौजूद रहे।

लगभग 2 किलोमीटर लंबी कांवड़ यात्रा में महिलाएं, पुरुष, युवक-युवतियां, बुजुर्ग और बच्चों का जनसैलाब उमड़ पड़ा था। जगह-जगह कांवड़ यात्रा का भव्य स्वागत भी किया गया। जगह-जगह बने मंचों से कावड़ियों के ऊपर फूलों की वर्षा की गई। कांवड़ियो को धूप में तपती सड़क से बचाने पानी टैंकर की व्यवस्था भी की गई थी।

स्वागत मंचो में अलग-अलग सामाजिक संगठनों द्वारा व्यापारियों द्वारा कांवड़ियों के स्वागत में पानी से लेकर प्रसादी भंडारे तक की व्यवस्था की गई थी। इसी बीच एक स्थान ऐसा भी आया की कांग्रेसी कार्यकर्ता भीड़ में अपना प्रचार करने से नहीं चूके और कांग्रेस का झंडा लहराते हुए कांवड़ियों पर पुष्प बरसाने लगे।



इन राजनीतिक मंशाओं के दीगर राजेश मूणत ने मीडिया को बताया कि विगत वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी हमने कांवड़ यात्रा निकाली और बोलेबाबा की भक्ति में अपार जनसैलाब बाबा हटकेश्वरनाथ को जलाभिषेक करने पहुंचा। उन्होंने आगे कहा कि मैं स्वयं को सौभाग्य शाली मानता हूं। बाबा महाकाल ने मुझे हजारों भक्तों को जलाभिषेक करने का माध्यम बनाया। राजनीति से दीगर बहुत से आयोजन करते रहना आत्मीय अनुभूति देता है। आज झूमते नाचते हजारों भक्तों को देख कर मन भाव विभोर हो गया। महादेव से केवल क्षेत्र और प्रदेश की जनता की खुशहाली, सुरक्षा एवं समृद्धि की मंगलकामनाएं करता हूं ।



प्राचीन और पौराणिक बाबा हटकेश्वरनाथ को राजिम संगम एवं अन्य पवित्र नदियों का जलार्पण
बाबा हटकेश्वरनाथ मंदिर प्राचीन और पौराणिक मंदिर है। छत्तीसगढ़ की जनता का बाबा पर अपरिमित श्रद्धा है, इसी सोच को परिलक्षित करते हुए प्रयागराज संगम से गंगाजल सहित राजिम संगम सहित अन्य छत्तीसगढ़ की अन्य पवित्र नदियों का जल कावड़ में भरकर महादेव का जल अभिषेक किया गया। हजारों की संख्या में कांवड़ यात्रा का पुण्य लाभ लेने पहुंची जनता का आभार व्यक्त करता हूं जितने भी सामाजिक, व्यापारिक और राजनीतिक संगठनों का भी आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने पधारे भक्तों का आत्मीय स्वागत किया।