CG News :ATM मशीन में 40 लाख की चोरी, मामला दर्ज

दुर्ग,27 अगस्त ।  अब तक आपने एटीएम में तोड़फोड़ और चोरी के प्रयास की घटना सुनी होगी, लेकिन भिलाई में एक साथ दो एटीएम को काटकर उसके अंदर से लाखों का कैश पार कर दिया गया। कैश चोरी करने के बाद आरोपियों ने एटीएम को आग के हवाले कर दिया। दुर्ग पुलिस आरोपियों को पकड़ने में जुट गई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

भिलाई नगर थाना अंतर्गत हुडको वार्ड 70 में बीती रात एसबीआई के दो अलग-अलग एटीएम में चोरी की वारदात हुई। यहां के वार्ड पार्षद सीजू एंथोनी ने बताया कि पहली घटना शनिवार-रविवार देर रात 1 बजे के करीब मिलन चौक स्थित एटीएम में हुई। उसके बाद दूसरी घटना वहां से 200 मीटर दूर दशहरा मैदान ग्राउंड स्थित एसबीआई के एटीएम में दो से ढाई बजे के बीच हुई है।

घटना को अंजाम देने वाले आरोपी तीन से चार लोग हैं। वो लोग अपने साथ गैस कटर लेकर आए थे। उन्होंने पहले स्विच निकाल कर एटीएम की इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई को बंद कर दिया। उसके बाद अंदर जाकर गैस कटर से एटीएम को काटा। सारा कैश निकालने के बाद एटीएम को आग के हवाले कर दिया। इसी तरह उन्होंने दूसरे एटीएम में घटना को अंजाम दिया है। आग से दोनों एटीएम के एसी भी जल गए हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

एटीएम में कितना कैश था इसकी जानकारी तो एसबीआई के अधिकारियों ने अभी नहीं दी। उनका कहना है कि संडे या त्यौहार के समय वो लोग एक एटीएम में 15-20 लाख रुपए तक कैश डालते हैं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि चोरों ने दोनों को मिलाकर 30-40 लाख रुपए की चोरी की है।