‘Yuzvendra Chahal टीम में होने के हकदार नहीं, PAK के पूर्व बॉलर ने उगला जहर, बोले- सेलेक्टर्स का फैसला सही

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की टीम में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को शामिल नहीं किया गया है। चहल को ड्रॉप किए जाने का फैसला भारत के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को रास नहीं आया है। मदन लाल से लेकर हरभजन सिंह तक ने चहल को टीम में शामिल ना करने के फैसले को बड़ी चूक बताया है। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया ने चहल को नजरअंदाज किए जाने के फैसले का समर्थन किया है। कनेरिया का कहना है कि चहल इस समय भारतीय टीम में होने के हकदार नहीं हैं।

चहल टीम में होने के हकदार नहीं

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “युजवेंद्र चहल इस समय भारतीय टीम में होने के हकदार नहीं हैं। उनमें जरूरत से ज्यादा निरंतरता की कमी दिखाई दी है। दूसरी ओर, कुलदीप यादव ने लगातार विकेट चटकाए हैं और वह बीच के ओवरों में कारगर भी रहे हैं। सेलेक्टर्स ने चहल के ऊपर कुलदीप यादव को तरजीह देकर एकदम सही फैसला लिया है।”

हरभजन ने किया था चहल का समर्थन

इससे पहले, हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए युजवेंद्र चहल को ड्रॉप किए जाने पर हैरानी जताई थी। उन्होंने कहा था, “मुझे लगता है कि इस टीम में जो एक सबसे बड़ी कमी दिख रही है वो है युजवेंद्र चहल का ना होना। एक लेग स्पिनर गेंद को दूसरी तरफ टर्न करा सकता है। अगर आप बढ़िया स्पिनर की बात करेंगे, तो मुझे नहीं लगता है कि भारत में व्हाइट बॉल फॉर्मेट में चहल से बेहतर स्पिनर कोई और है। हां, उनके आखिरी कुछ मैच अच्छे नहीं रहे, लेकिन इसकी वजह से वह बुरे गेंदबाज नहीं कहे जाएंगे ना।”

भज्जी का कहना था कि चहल को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उनका टीम में होना जरूरी है। मैं ऐसी उम्मीद करता हूं कि उनके लिए वर्ल्ड कप के दरवाजे बंद नहीं हुए होंगे, क्योंकि टूर्नामेंट भारत में होना है। चहल साबित कर चुके हैं कि वह कितने बड़े मैच विनर हैं। मैं समझ सकता हूं कि उनकी फॉर्म अच्छी नहीं है, तो आपने उनको आराम दिया होगा। हालांकि, उनको टीम में होना चाहिए था। कोई भी खिलाड़ी जब ड्रॉप होने के बाद वापसी करता है, तो उस पर दबाव होता है।”