24GB रैम से लैस होगा OnePlus का ये प्रीमियम डिवाइस, Apple को इस मामले में मिलेगी टक्कर…

इंटरनेट पर जानकारी मिल रही है कि OnePlus अपनी अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन OnePlus 12 को इस साल ही चीन में लॉन्च करने वाला है। इसके अलावा इस फोन को अगले साल की शुरुआत में दुनियाभर में लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि इस फोन को अभी लॉन्च होने में कुछ समय है और लॉन्च डेट से भी पर्दा नहीं उठा है। लेकिन लॉन्च से पहले ही इस फोन को लेकर कुछ जानकारी इंटरनेट पर तहलका मचा रही है।

OnePlus 12 में होने वाली है 24GB रैम

अगर हम Digital Chat Station की रिपोर्ट पर गौर करें, यहाँ जानकारी मिल रही है कि OnePlus 12 को 24GB रैम ऑप्शन में भी लॉन्च किया जा सकता है। यह जानकारी वेबो से ली गई है। हालांकि फोन में आपको पिछले फोन सीरीज की तरह ही 16GB रैम ऑप्शन भी मिलने वाला है। ऐसा भी माना जा रहा है कि यह नई पीढ़ी का स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 प्रोसेसर से लैस होने वाला है।

50MP का ट्रिपल कैमरा सेन्सर मचाएगा बवाल

इतना ही नहीं, रिपोर्ट में यह भी सामने आ रहा है कि OnePlus के इस आगामी फोन में एक 50MP का मेन कैमरा होगा, फोन में एक 50MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी होने के संकेत हैं। इसके अलावा फोन में एक 64MP का पेरिस्कोप लेंस भी मिलेगा। यह कैमरा लेंस 3X Zoom के साथ आएगा। फोन के कैमरा की यह सबसे बड़ी खासियत होने वाली है।

OnePlus के आगामी फोन में होगी एक बड़ी बैटरी

हालांकि फोन को लॉन्च होने में अभी कुछ समय है, इसकी आधिकारिक लॉन्च डिटेल्स अभी तक ज्ञात नहीं हैं लेकिन इतना जरूर है कि फोन को इस साल ही लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा फोन में एक 5000mAh की बैटरी होने की संभावना है। बैटरी में ग्राहकों को 100W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलने वाली है। जो फोन की बैटरी को मिनटों में चार्ज करने की क्षमता से लैस है। इसके अलावा फोन की बैटरी को 50W की वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट पर लॉन्च किया जाने वाला है।

तगड़ी डिस्प्ले से लैस होगा OnePlus 12 स्मार्टफोन

OnePlus के OnePlus 12 (OnePlus Upcoming) स्मार्टफोन में एक अंडर-डिस्प्ले सेन्सर भी हो सकता है। इससे फोन को एक प्रीमियम फ़ील मिलता है। इतना ही नहीं, फोन में haptics के लिए एक Super-Sized X-Axis मोटर भी मिलने वाली है। OnePlus 12 को एक 6.1-इंच की क्वाड- HD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है, यह एक AMOLED डिस्प्ले है जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी। फोन में एंड्रॉयड 14 का सपोर्ट होने वाला है। इतना भी नहीं, यह कंपनी के खुद के UI यानि ColorOS 14/OxygenOS 14 की लेयर पर चलेगा।

OnePlus 12 चीन में कब लॉन्च हो सकता है?

OnePlus 12 को लेकर यह कहा जा रहा है कि इस फोन को चीन (OnePlus 12 China Launch Timeline) के बाजार में दिसम्बर 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा भारत में फोन को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। यहाँ आपको बताते चलें कि अभी तक फोन के लॉन्च या इसके स्पेक्स को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं सामने आई है।

क्या iPhone को दे पाएगा टक्कर?

असल में अभी हाल ही में OnePlus की ओर से चीन में OnePlus Ace 2 Pro फोन को Rain Water Touch फीचर के साथ लॉन्च किया गया था। यह फीचर iPhones में भी नहीं है। अब हो सकता है कि इस फीचर को OnePlus 12 में भी फिट कर दिया जाए। अगर ऐसा होता है तो OnePlus का यह आगामी फोन iPhones को भी मात देने में सक्षम हो जाएगा। हालांकि यह खबर अभी के लिए मात्र एक अफवाह ही है। आधिकारिक तौर पर इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है। इसी कारण इस खबर को अभी के लिए चुटकी में नमक की तरह ही देखा जाना चाहिए।