CG News :कलेक्टर की पहल पर बंधक मजदूरों की तमिलनाडू से हुई वापसी

कोण्डागांव,21 अगस्त । अधिक परिश्रमिक की लालच में फंसकर कोंडागांव जिले के बंजोड़ा से तमिलनाडू के नामक्कल में मजदूरी करने गए 5 युवाओं की सकुशल वापसी कलेक्टर दीपक सोनी की पहल पर हो रही है। इनमें एक युवक शनिवार को वापसी कर चुका है, वहीं चार युवकों ने रविवार को वापसी की।

धनोरा थाना क्षेत्र के दिनेश राणा, सेवन राणा, अनय प्रसाद बघेल, गजानंद राणा और भुवनेश्वर अधिक मजदूरी के लालच में फंसकर तमिलनाडू के नामक्कल में काम करने गए थे, जिन्हें बंधक बना लिया गया था। इनमें से एक युवा ने इसकी जानकारी अपने रिश्तेदार को दी। मामले के संज्ञान में आते ही कलेक्टर सोनी ने बंधक युवाओं की सकुशल वापसी के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया।

अनुविभागीय दंडाधिकारी शंकर लाल सिन्हा तथा केशकाल के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी और श्रम निरीक्षक सोरी ने नामक्कल के पुलिस अधिकारियों से युवाओं की वापसी के लिए संपर्क किया। वहां के पुलिस अधिकारियों ने बंधक युवाओं को छुड़ाकर वापसी के लिए दल गठित किया और शनिवार को इन युवाओं को छुड़ाया। इनमें दिनेश राणा की वापसी शनिवार को करा दी गई, जबकि रविवार को चार अन्य युवाओं की वापसी भी हो गई है। सभी युवाओं के  सोमवार शाम तक कोंडागांव पहुंचने की उम्मीद जताई गई है।