‘ऐसी पागलपंती हम नहीं करते’… Rohit Sharma की बेबाक प्रेस कॉन्फ्रेंस, अश्विन-चहल के भविष्य पर दिया बड़ा बयान

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया की 17 सदस्यीय टीम का एलान हो चुका है। इंजरी से उबरने के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है, तो भारतीय सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र चहल को ड्रॉप करते हुए हर किसी को चौंका डाला है। हालांकि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम को लेकर उठ रहे तमाम सवालों के जवाब बेहद बेबाकी से दिए हैं। रोहित ने बताया है कि चहल और अश्विन के लिए वर्ल्ड कप के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।

अश्विन-चहल के भविष्य पर क्या बोले रोहित

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए चहल को टीम में शामिल ना करने के पीछे का कारण बताया। उन्होंने कहा,”हमने एक ऑफ स्पिनर के बारे में भी सोचा था अश्विन या फिर वॉशिंगटन सुंदर, लेकिन आप अभी देख सकते हैं कि चहल भी टीम में अपनी जगह नहीं बना सके हैं। हम एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय टीम ही चुन सकते हैं। हम चहल को तभी चुन सकते थे, जब कोई तेज गेंदबाज फिट नहीं होता, क्योंकि आने वाले दो महीने में पेसर्स को काफी अहम रोल अदा करना है।”

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “जैसा मैंने कहा कि दरवाजे किसी के लिए भी बंद नहीं हुए हैं। कोई भी कभी भी आ सकता है। अगर हमको लगेगा कि वर्ल्ड कप में हमें युजवेंद्र चहल की जरूरत है, तो हम देखेंगे कि उन्हें कैसे टीम में शामिल करना है। यही बात अश्विन और वॉशिंगटन के लिए भी लागू होती है।”

फ्लेक्सिबिलिटी पर क्या बोले रोहित?

रोहित शर्मा ने बैटिंग ऑर्डर में फ्लेक्सिबिलिटी को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि फ्लेक्सिबिलिटी का मतलब यह नहीं है कि सातवें नंबर के खिलाड़ी को ओपनिंग करा दी जाए। भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि ऐसी पागलपंती वह नहीं करते हैं। रोहित के मुताबिक, फ्लेक्सिबिलिटी का मतलब यह नहीं है कि तबाही मचा दो।”

एशिया कप में भारत फेवरेट?

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ किया कि वह फेवरेट या अंडरडॉग जैसी चीजों में विश्वास नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि एशिया कप जीतने के लिए आपको अच्छा खेलना होगा। एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होनी है और टीम इंडिया को पहले मैच में 2 सितंबर को पाकिस्तान से भिड़ना है।