CG News :कलेक्टर का मैराथन दौरा, स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं का लिया जायजा

मनेंद्रगढ़,19 अगस्त  कलेक्टर दुग्गा ने शनिवार को मनेंद्रगढ़ विकासखण्ड के स्कूलों में औचक निरीक्षण पर पहुँचे। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर दुग्गा ने मनेंद्रगढ़ विकासखण्ड के 6 स्कूल चैनपुर, साल्ही, डोमनापारा, भलौर, डंगौरा और शंकरगढ़ में विजिट किया। उन्होंने स्कूलों में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया। स्कूल की मुस्कान लाइब्रेरी में बच्चों के लिए पर्याप्त मात्रा में पुस्तक तथा प्रयोगशाला में उपयोगी प्रायोगिक सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। 

इस दौरान कलेक्टर ने बच्चों की कक्षा ली। उन्होंने बच्चों से उनकी रुचि के अनुसार प्रश्न पूछे। बच्चों से बात कर उन्होंने मन लगाकर पढ़ाई करने और बेहतर भविष्य निर्माण करने के लिए प्रोत्साहित किया। कलेक्टर को अपने बीच पाकर बच्चे बहुत खुश हुए। बच्चों ने कलेक्टर दुग्गा को कहानी और कविता पढ़कर सुनाया। कलेक्टर ने स्कूलों में शिक्षकों और बच्चों की उपस्थिति का गहन परीक्षण किया और विस्तृत जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने स्कूलों में ड्रॉप आउट दर को शून्य करने के लिए शिक्षकों को घर-घर भ्रमण करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर पीडीएस दुकान डंगौरा पहुँचे। उन्होंने राशन दुकान में स्टॉक पंजी और उपलब्ध राशन की गुणवत्ता की जाँच की। इस दौरान उन्होंने उपस्थित हितग्राहियों से राशन की उपलब्धता के संबंध में बात की। ग्रामीणों ने प्रतिमाह निर्धारित मात्रा में राशन मिलने की बात कलेक्टर को बताई। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अभिलाषा पैकरा, जनपद सीईओ रघुनाथ राम, नायब तहसीलदार श्रीकान्त पाण्डे, शिक्षक एवं संबंधित पटवारी तथा ग्राम सचिव उपस्थित थे।