लगातार 5 फ्लॉप के बाद अक्षय कुमार ने दी पहली हिट, OMG 2 से पहले इन फिल्मों ने बिगाड़ा एक्टर का गणित

अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के वो कलाकार हैं, जो साल में एक दो हिट फिल्में देने के लिए काफी मशहूर हैं। लेकिन बीते पिछले साल से एक्टर बॉक्स ऑफिस पर एक हिट फिल्म के लिए तरस रहे थे। इस बीच अब ‘ओह माय गॉड 2’ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अक्षय की तलाश को पूरा कर दिया है और उनकी पिछली लगातार 5 फ्लॉप फिल्मों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

ऐसे में इस लेख में हम आपको अक्षय कुमार की उन 5 फ्लॉप फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी वजह से अक्षय कुमार की हिट फिल्मों का गणित गडबड़ा गया था।

अक्षय की ये 5 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लगातार रहीं फ्लॉप-

  1. बच्चन पांडे-2022
  2. सम्राट पृथ्वीराज-2022
  3. रक्षा बंधन-2022
  4. राम सेतु-2022
  5. सेल्फी-2023

बच्चन पांडे

2022 में फिल्म ‘बच्चन पांडे’ के जरिए अक्षय कुमार की फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला शुरू हुआ था। ये मूवी साउथ फिल्म ‘जिगर ठंडा’ का हिंदी रीमेक में थी, अक्षय ने इसमें एक गैंगस्टर की भूमिका निभाई थी, जो खतरनाक के साथ-साथ काफी फनी थी। एक्शन और कॉमेडी से भरपूर बच्चन पांडे फैंस के दिलों को नहीं जीत पाई और 49.98 करोड़ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ फ्लॉप साबित हुई।

सम्राट पृथ्वीराज

यशराज बैनर तले बनी अक्षय कुमार की पहली ड्रामा पीरियड फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ से सभी को काफी ज्यादा उम्मीदें थीं। लेकिन मेगा बजट की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फेल साबित हुई। पृथ्वीराज के किरदार में फैंस को एक्टर की परफॉर्मेंस बिल्कुल भी रास नहीं आई। आलम ये रहा कि 68.5 करोड़ की कमाई के साथ ये मूवी फ्लॉप रही।

रक्षा बंधन

बीते साल रक्षा बंधन के अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई अक्षय की फैमिली ड्रामा फिल्म ‘रक्षा बंधन’ को भी फैंस ने सिरे से नकार दिया। बायकॉट बॉलीवुड की भेंट चढ़ी एक्टर की पिछले साल ये लगातार तीसरी फिल्म बनी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 44.39 करोड़ का कारोबार किया।

राम सेतु

फिल्म ‘राम सेतु’ अक्षय कुमार की पिछले साल की लगातार चौथी फिल्म बनी थी। बॉक्स ऑफिस पर इस मूवी ने 71.87 करोड़ का कारोबार किया, जोकि फिल्म के बजट के हिसाब से काफी कम साबित हुआ। अक्षय कुमार के फिल्में करियर में ऐसा तीसरी बार हुआ, जब उन्होंने एक साथ लगातार 4 फ्लॉप फिल्में दीं।

सेल्फी

मलयालम फिल्म ‘ड्राइविंग लाइसेंस’ का हिंदी रीमेक ‘सेल्फी’ में अक्षय कुमार इमरान हाशमी के साथ नजर आए। इस साल की शुरुआत में एक्टर की ये फिल्म रिलीज हुई थी, लेकिन नए साल में भी अक्षय की फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला टूटा नहीं और सेल्फी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई। बॉक्स ऑफिस पर 16.85 करोड़ के कलेक्शन के साथ अक्षय कुमार की लगातार 5वीं फ्लॉप डिजास्टर साबित रही।