Box Office: गदर 2 के आगे पस्त OMG 2, सनी देओल ने अक्षय कुमार को चटाई धूल

अक्षय कुमार की फिल्म ओह माई गॉड 2 (OMG 2) बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है. फिल्म छह दिनों में 80 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गई है. मगर इतनी कमाई के बाद भी गदर 2 के आगे ये फीकी लग रही है. इसकी वजह ये है कि गदर 2 ने छह दिनों में बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला दी है. लंबे समय से सनी देओल के स्टारडम की चर्चा नहीं थी. कई फिल्में उन्होंने की पर सभी फ्लॉप ही रही. मगर अब अक्षय को भी उन्होंने जिस तरह से धूल चटाई है, उससे सनी के स्टारडम की चर्चा फिर होने लगी है.

गदर 2 छह दिनों में ही इस साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म बनकर उभरी है. जबकि अक्षय कुमार की मच अवेटेड फिल्म ओएमजी 2 दमदार कमाई के बाद भी गदर 2 के आगे पस्त दिखाई दे रही है. गदर 2 ने छह दिनों में 261 करोड़ से ज्यादा का बिज़नेस कर लिया है, जबकि ओएमजी 2 ने 80 करोड़ कमाए हैं. इन आंकड़ों पर इसलिए चर्चा ज़रूरी है क्योंकि अक्षय कुमार बीते कई सालों से हिंदी सिनेमा के टॉप स्टार्स में बने हुए हैं, जबकि सनी देओल की पिछली कई फिल्मों बुरी तरह से पिटी हैं.

स्टारडम में कौन आगे?


बॉक्स ऑफिस के आंकड़े जो भी गवाही दें पर स्टारडम में अक्षय कुमार सनी देओल पर भारी पड़ते नज़र आते हैं. सोशल मीडिया पर भी अक्षय सनी देओल से काफी आगे हैं. अक्षय कुमार ने पिछले 10 सालों में सात हिट फिल्में दी हैं. इसके अलावा चार सुपरहिट और छह सेमी हिट दी हैं. उनकी कुछ फिल्में औसत भी रहीं. वहीं सनी देओल के आंकड़े हैरान करने वाले हैं. साल 2013 से सनी देओल ने एक भी कामयाब फिल्म नहीं दी. उनकी 13 फिल्में एक लाइन से पिटी हैं.

Sunny Deol (2)

सोशल मीडिया पर कौन आगे

इंस्टाग्राम पर अक्षय कुमार के 65 मिलियन (6 करोड़ 50 लाख) से ज्यादा फोलोवर्स हैं, जबकि इस प्लेटफॉर्म पर सनी देओल के 2.7 मिलियन (27 लाख) फोलोवर्स हैं. ट्विटर पर भी आंकड़े कुछ ऐसे ही हैं. यहां अक्षय को चार करोड़ 60 लाख लोग फोलो करते हैं, जबकि सनी देओल को करीब 8 लाख 46 हजार लोग फोलो करते हैं.