तेरे नाम के 20 साल: समय जब सलमान खान ने राधे के रूप में एक्शन, प्यार और स्टाइल को फिर से किया था परिभाषित

सलमान खान स्टारर तेरे नाम के 20 साल हुए पूरे, फिल्म में राधे के उनके किरदार ने लाई थी एक नई क्रांति

न्यूज़ डेक्स ।15 अगस्त का दिन न सिर्फ आजादी के लिहाज से सभी के लिए बेहद मायने रखता है, बल्कि इस दिन के साथ सलमान खान और उनके चाहने वालों की भी एक याद जुड़ी हुई है क्योंकि आज ही के दिन साल 2003 में सलमान खान ने अपने ऑन स्क्रीन किरदार राधे के साथ वास्तव में एक क्रांति ला दी थी। जी हां, हम बात कर रहें है सलमान खान की ‘तेरे नाम’ की जिसमें उनके स्वैग और स्टाइल ने हर दूसरे शख्स पर एक गहरी छाप छोड़ी थी। हर कोई इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि इस एक फिल्म ने अपनी रिलीज के साथ ही किस तरह का ट्रेंड हर तरफ शूरू कर दिया था। सलमान खान ने नए किरदार राधे मोहन को जन्म दिया, जिसे देश के हर युवा ने पूरे दिल से महसूस किया और इस तरह से उन्होंने नए युग में प्यार, एक्शन और स्टाइल को फिर से परिभाषित किया।

तेरे नाम 15 अगस्त 2003 को रिलीज हुई थी और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ये फिल्म फैंस के लिए एक बड़ा जश्न बनकर आई। सलमान खान जो स्क्रीन पर प्रेम के रूप में भी काफी पॉपुलर हैं, उन्हें तेरे नाम के साथ एक नया ऑन-स्क्रीन नाम ‘राधे’ मिला। आज राधे सलमान खान की पहचान बन चुका हैं। सचमुच, किसी भी किरदार के लिए इतना क्रेज और लोकप्रियता बेजोड़ है और इसमें कोई शक नहीं कि केवल सलमान खान ही यह कमाल कर सकते हैं। राधे ने वास्तव में एक ऐसा फैन बेस तैयार किया जो एक मिसाल बन गया था।

खासकर, फिल्म में सलमान खान ने जो हेयरस्टाइल कैरी किया था वह उस समय और वास्तव में अब तक एक ट्रेंडसेटर रहा है। हर दूसरे बच्चे, युवा से लेकर एडल्ट तक ने उनका राधे कट हेयरस्टाइल ट्राई किया। उन्होंने जिस तरह से अपनी मस्कुलर बॉडी को फ्लांट किया और खुद को स्टाइल किया वह एक चलन बन गया जिसे हर दूसरे युवा ने फॉलो किया। इसके अलावा सुपरस्टार के डायलॉग भी देशभर में लोकप्रिय थे। राधे के रूप में सलमान खान ने दर्शकों को इमोशन्स से भर दिया। जहां उन्होंने अपने रंगीन मिजाज और स्वैग से सबको हंसाया, वहीं आखिर में स्क्रीन्स पर प्यार की एक अलग परिभाषा पेश करते हुए वो सभी को वाकई रोता हुआ छोड़ गए।

तेरे नाम के साथ सलमान खान ने देश को अब तक का सबसे लोकप्रिय एल्बम भी दिया। फिल्म का हर गाना लोगों का पसंदीदा था और आज भी दर्शक इसे सुनना पसंद करते है। आज, जब तेरे नाम ने 20 साल पूरे कर लिए हैं, तो यह कहने की जरूरत नही कि सलमान खान ने देश को अब तक की सबसे बड़ी और यादगार लव स्टोरी दी हैं।