OMG! बुखार से पीड़ित बच्चे को लगा दिया रेबीज का इंजेक्शन, फिर…

केरल के कोच्चि में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां, बुखार से पीड़ित अस्पताल पहुंचे सात साल के एक बच्चे को कथित तौर पर एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया. जैसे ही मामला सामने आया केरल सरकार ने आनन-फानन में रविवार को उस नर्स को बर्खास्त करने का आदेश दे दिया जिसने बच्चे को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगाया था.

जानकारी के मुताबिक, मामला कोच्चि के एर्नाकुलम के पास अंगमाल्ली के एक तालुक अस्पताल का है. जब 11 अगस्त को सात साल का एक बच्चा जो कि बुखार से पीड़ित था, परिजन इलाज के लिए उसे अस्पताल लेकर पहुंचे. अस्पताल में पहुंचने के बाद डॉक्टर ने ब्लड टेस्ट कराने का सुझाव दिया. इसके बाद बच्चे के परिजन अस्पताल में ही स्थापित लैब पहुंचे और बच्चे को बाहर में बैठाकर बिल पेमेंट करने लगे.

इतने ही देर में एक नर्स आई और उसने बिना पूछे जांचे बच्चे को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया. तब तक माता-पिता पहुंच गए और जब उन्होंने इंजेक्शन के बारे में पूछा तो जवाब सुन कान खड़े हो गए. पता चला की बच्चे को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया गया है जबकि इस इंजेक्शन का इस्तेमाल कुत्ते, बिल्ली, बंदर आदि जानवरों के काटने के बाद किया जाता है.

पुलिस बोली- लगता है गलती से लगा दिया इंजेक्शन

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने कहा है कि ऐसा लगता है कि नर्स ने बच्चे को गलती से एंटी रेबीज का टीका लगा दिया. हालांकि, माता-पिता ने नर्स की लापरवाही के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराने का फैसला किया है. पुलिस ने कहा, माता-पिता ने जब डॉक्टरों से इस संबंध में सलाह ली तो बताया गया कि रेबीज का टीका लेने से कोई दुष्प्रभाव नहीं हुआ है. इसके बाद परिजनों ने नर्स के खिलाफ कोई भी एक्शन लेने से इनकार कर दिया.