Ind vs WI: Yashasvi Jaiswal ने रचा इतिहास, तूफानी अर्धशतक ठोककर तोड़ डाला रोहित शर्मा का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

Ind vs WI 4th T20 Yashasvi Jaiswal Broke Rohit Sharma Record टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में जमकर गरजा। उन्होंने मैच में बेहतरीन बैटिंग करते हुए विंडीज के गेंदबाजों के होश उड़ाए। यशस्वी ने 51 गेंदों में 84 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने दमदार अर्धशतक जड़ते ही इतिहास रच दिया। यशस्वी ने कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा का 14 साल पुराना महारिकॉर्ड धवस्त किया। आइए जानते हैं इस रिकॉर्ड के बारे में विस्तार से।

Ind vs WI 4th T20: Yashasvi Jaiswal ने तोड़ा कप्तान Rohit Sharma का रिकॉर्ड

दरअसल, वेस्टइंडीज (Ind vs WI) के खिलाफ चौथे टी-20 इंटरनेशनल मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashavi Jaiswal) ने नाबाद 84 रनों की पारी खेली और कप्तान रोहित का रिकॉर्ड चकनाचूर किया। यशस्वी जायसवाल भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे युवा ओपनर बन गए हैं।

उन्होंने ये कारनामा 21 साल और 227 दिन की उम्र में कर दिखाया। उनसे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने 22 साल 41 दिन की उम्र में ये कमाल किया था। रोहित ने साल 2009 में आयरलैंड के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया था। वहीं, ईशान किशन ने साल 2021 में 22 साल और 41 दिन की उम्र में ये कमाल किया था।

Ind vs WI 4th T20: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से रौंदा

दरअसल, वेस्टइंडीज ने चौथे टी-20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। टीम की तरफ से शाई होप ने 45 रन की पारी खेली। शिमरोन हेटमायर ने 61 रन की पारी खेली। वहीं, टीम इंडिया की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट, कुलदीप यादव ने 2 विकेट और अक्षर,चहल और मुकेश को 1-1 सफलता मिली।

इसके जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत कमाल की रही। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की जोड़ी ने शानदार शतकीय साझेदारी की और टीम को धांसू शुरुआत दिलाई। यशस्वी जायसवाल ने 84 रन और गिल ने 77 रन की पारी खेली। इसके अलावा तिलक वर्मा ने नाबाद 7 रन बनाए। टीम इंडिया ने 17 ओवर में लक्ष्य हासिल किया और 9 विकेट से जीत दर्ज की।