IND vs WI 4th T20 Pitch Report: फ्लोरिडा में गेंदबाज या फिर बल्लेबाज किसका रहेगा बोलबाला? जानिए पिच रिपोर्ट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच फटाफट क्रिकेट के आखिरी दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाएगा। पांच मैचों की सीरीज का चौथा टी-20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा क्रिकेट स्टेडियम (Central Broward Regional Park Stadium) में खेला जाएगा। शुरुआती दो मुकाबले गंवाने के बाद तीसरा टी-20 मैच जीतकर भारत ने सीरीज में वापसी की है। अब उसे वेस्टइंडीज के विरुद्ध लगातार छठी सीरीज जीतने के लिए अगले दोनों मैच जीतने होंगे।

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी-20 मैच (IND vs WI 4th T20) 12 अगस्त, शनिवार को फ्लोरिडा में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने तीसरा टी-20 जीतकर सीरीज में वापसी की है। फिलहाल, कैरेबियाई टीम को सीरीज में 2-1 कि बढ़त हासिल है। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर बराबरी करना चाहेगी।

Lauderhill Pitch Report: फ्लोरिडा की पिच रिपोर्ट

बात करें लॉडरहिल फ्लोरिडा की पिच की तो यहां बल्लेबाजों को मदद मिलती है। बाउंड्री छोटी होने के कारण इस मैदान पर बल्लेबाज आसानी से रन बना सकते हैं। इस मैदान पर जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाता है पिच धीमी हो जाती है। गेंद रुक के बल्ले पर आएगी और स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है। टॉस जीतने वाली टीम इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती हैं।

गौरतलब हो कि इस मैदान पर 14 मैच खेले गए हैं। इस मैदान पर केवल 2 बार दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम जीती है। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 164 है। वहीं, दूसरी पारी का औसत स्कोर मात्र 123 रन है। ऐसे में इस मैदान पर टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना ही पसंद करती हैं।

फ्लोरिडा का मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, फ्लोरिडा में शनिवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं, न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। मैच के दौरान आसमान पर रुक-रुककर बादल छाए रह सकते हैं। बारिश की 30% संभावना है।