हार्दिक पांड्या की खराब कप्तानी और इन प्रमुख कारणों से हार गई टीम इंडिया, WI ने कर दी किरकिरी

नई दिल्ली । भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले टी-20 मैच में 4 रन से हार के बाद ये उम्मीद थी कि दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया दमदार वापसी करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। टीम की तरफ से सिर्फ तिलक वर्मा अर्धशतकीय पारी खेल सके।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम ने 18.5 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। विंडीज टीम की तरफ से निकोलस पूरन का बल्ला जमकर गरजा। ऐसे में दूसरे टी-20 में मिली हार के बाद टीम इंडिया पर सीरीज हारने का खतरा मंडरा रहा है। इस आर्टिकल के जरिए जानते है दूसरे टी-20 मैच में भारत की हार के 3 प्रमुख कारण।

Ind vs WI: दूसरे T20 मैच में टीम इंडिया की हार के 3 प्रमुख कारण

दरअसल, IND vs WI 2nd T20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। ईशान किशन 27 और शुभमन गिल 7 रन ही बना सके। इसके बाद सूर्यकुमार यादव मात्र 1 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। टीम की तरफ से तिलक वर्मा ने ही बल्ले से शानदार परफॉर्मेंस दिखाया। तिलक ने 41 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। हार्दिक पांड्या 24 रन और संजू सैमसन 7 रन पर आउट हुए। इस तरह पूरा बैटिंग ऑर्डर फ्लॉप रहा।

दूसरे टी-20 मैच में भारतीय गेंदबाज निकोलस पूरन के आगे बेबस दिखे। बता दें कि जब पूरन बल्लेबाजी करने आए तो वेस्टइंडीज टीम अपने शुरुआती 2 विकेट गंवा चुकी थी और टीम का स्कोर 2 रन था। ऐसे में निकोलस पूरन ने शानदार तरीक से बल्लेबाजी कर टीम की पारी कौ न सिर्फ संभाला, बल्कि पूरे मैच का रुख ही बदल दिया। पूरन ने 40 गेंदों पर 67 रन की पारी खेली।युजवेंद्र चहल ने एक ओवर में 2 विकेट और एक रन आउट लिया, लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या ने उन्हें मौका नहीं दिया। अर्शदीप सिंह के खाते में 1 विकेट रहे।

दूसरे टी-20 मैच में स्पिनर कुलदीप यादव चोटिल होने के चलते मैच नहीं खेल सके। दूसरे टी-20 मैच में कुलदीप की जगह रवि बिश्नोई को मौका मिला, लेकिन रवि इस मौके को भुना नहीं पाए और टीम इंडिया को कुलदीप यादव की कमी खली। पहला ओवर रवि बिश्नोई का महंगा रहा, लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी की, लेकिन वह कोई सफलता नहीं दिला सके।पहले टी-20 मैच में कुलदीप ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 20 रन खर्च किए और एक विकेट हासिल किया था। वहीं, वनडे सीरीज में कुलदीप ने 7 विकेट चटकाए थे।