KORBA BREAK : अंडरग्राउण्ड टैंक का वर्तमान में सेप्टिक टैंक के रूप में नहीं हो रहा था उपयोग

निगम आयुक्त के निर्देश पर स्वास्थ्य अधिकारी ने किया स्थल का निरीक्षण, बतायी वस्तुस्थिति

अवैध रूप से निर्मित किये जा रहे मकान के अंडरग्राउण्ड टैंक में बनाई जा रही थी शराब, किया गया था भण्डारण

कोरबा 05 अगस्त 2023 – नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्र. 07 पोखरीपारा सीतामणी में जिस निर्माणाधीन मकान के अंडरग्राउण्ड टैंक में अवैध रूप से शराब बनाने व संग्रहित करने के परिणाम स्वरूप जो बड़ी घटना घटित हुई है, उस अंडरग्राउण्ड टैंक का उपयोग वर्तमान में सेप्टिक टैंक के रूप में नहीं हो रहा था, क्योंकि अवैध रूप से किया जा रहा उक्त निर्माण अभी अधूरा है।


निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई ने इस घटना की खबर को संज्ञान में लेते हुए निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय तिवारी को तत्काल स्थल निरीक्षण कर वस्तुस्थिति की जानकारी देने के निर्देश दिये थे।

स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी ने स्थल का निरीक्षण करने के उपरांत वस्तुस्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि निगम के वार्ड क्र. 07 पोखरीपारा सीतामणी स्थित बस्ती में अवैध रूप से मकान का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें एक अंडरग्राउण्ड टैंक भी बनाया गया है, जिसका भविष्य में उपयोग सेप्टिक टैंक के रूप् में किया जा सकता है किन्तु वर्तमान में अभी उक्त सेप्टिक टैंक अभी चालू नहीं है। उन्होने बताया कि उक्त टैंक में कंटेनरों में  अवैध शराब का भण्डारण किया गया था तथा टैंक के अंदर भी शराब बनाने की जानकारी भी मौके पर मिली। इसी के परिणाम स्वरूप उक्त् घटना घटित हुई है।