KORBA : शा. इंजी. विश्वेसरैया स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत जागरूकता शपथ एवं मानव श्रृंखला बनाकर किया गया जागरूक

कोरबा, 05 अगस्त I शासकीय इंजीनियर विश्वेसरैया स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोरबा के राष्ट्रीय सेवा योजना के पुरुष एवं महिला इकाई द्वारा आज दिनांक को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत जागरूकता शपथ एवं मानव श्रृंखला बनाकर जागरूकता प्रदर्शित किए ।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.साधना खरे ने शपथ दिलाया एवं युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवा मतदाता स्वयं एवं अपने आस पास के युवाओं को मतदान के लिए जागरूक करें, ताकि देश का निर्माण एवं सार्थक विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने आगे कहा है कि वोट केवल अधिकार नहीं हैं। यह प्रत्येक मतदाता की जिम्मेदारी भी है। चुनाव में हर एक वोट महत्वपूर्ण होता है। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता अपना वोट जरूर डाले। अगर चुनाव लड़ रहा कोई भी उम्मीदवार पंसद नहीं है तो भी मतदाता को नोटा के बटन का विकल्प दिया गया है। 

मतदाता जागरूकता व स्वीप के लक्ष्य के बारे में कार्यक्रम अधिकारी रासेयो प्रो.अजय कुमार पटेल ने बताया कि निर्वाचनों के दौरान सभी पात्र नागरिकों को मत देने और जागरूक निर्णय लेने के लिए प्रोत्‍साहित करके भारत में सही मायनों में सहभागी लोकतंत्र का निर्माण करना है। कार्यक्रम अधिकारी रासेयो महिला इकाई प्रो.मधु कंवर ने बताया कि स्वीप गतिविधियों का
उद्देश्य मतदाताओं को नैतिक मतदान के संबंध में उपलब्ध विभिन्न ऑनलाइन, ऑफ़लाइन सुविधाओं जैसे कि वोट कैसे देना है, चुनाव के दौरान भ्रष्ट प्रथाओं को रोकने के लिए चुनाव मशीनरी की मदद कैसे करें आदि के बारे में सूचित करना है। 

कार्यक्रम को सफल बनाने में वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ.बी.एल.साय, डॉ.धनेश्वरी दुबे, स्पोर्ट्स ऑफिसर डॉ.बी.एस.राव, स्वीप नोडल प्रो.बलराम कुर्रे, सहायक स्वीप नोडल प्रो.कन्हैया सिंह कंवर, प्रो.सुशील कुमार अग्रवाल, लाइब्रेरी ऑफिसर दीपक टेकाम, अतिथि व्याख्याता रमन जोशी, राजकुमार देवांगन, राजकुमार शाह,एनएसएस के स्टूडेंट्स एनएसएस के ग्रुप लीडर्स अदिति जांगड़े, निखिल कुमार साहू, लालूराम, मुस्कान परवीन, हूमांशु साहू, नरेंद्र बंजारे एनसीसी कैडेट्स, नवागंतुक छात्रों में निशा पात्रे, संजना राज, रुपा कुमारी, पलक अग्रवाल, जीवंतिका गौतम, आकांक्षा सक्सेना  का सराहनीय एवं महत्वपूर्ण योगदान रहा ।