Asia Cup 2023: बुमराह के बाद इस धाकड़ बल्लेबाज की एशिया कप में होगी वापसी! विकेटकीपिंग की भी कर रहा प्रैक्टिस

नई दिल्ली। भारतीय टीम पिछले कुछ महीनों से अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोट से परेशान है। जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की चोट ने टीम इंडिया को काफी परेशान किया। इनमें से बुमराह और कृष्णा ने वापसी कर ली है। दोनों के आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया गया है। वहीं, केएल राहुल की फिटनेस पर बड़ा अपडेट आया है। कहा जा रहा है कि वह पूरी तरह फिट हैं और एशिया कप में उतर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केएल राहुल पूरी फिटनेस हासिल करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। आईपीएल में वह लखनऊ सुपरजाएंट्स के लिए खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ चोटिल हो गए थे। उनके जांघ में चोट लगी थी।

KL Rahul may return from Asia Cup 2023 doubts remain over Shreyas Iyer playing

कई अहम मैचों में नहीं खेल पाए राहुल
राहुल चोट के कारण आईपीएल के आखिरी कुछ मैचों से दूर रहे थे। साथ ही वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। वह वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम के साथ नहीं रहे। अब वह पूरी तरह फिट हैं और वापसी के लिए तैयार हैं। एशिया कप का आयोजन 30 अगस्त से 17 सितंबर तक होगा। पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट के मैच श्रीलंका में भी होंगे। भारत अपना पहला पाकिस्तान के खिलाफ दो सितंबर को पल्लेकेले में खेला जाएगा।

राहुल की वापसी से टीम में आएगा संतुलन
राहुल की वापसी से भारत की वनडे टीम में संतुलन आएगा। वह मध्यक्रम के अहम बल्लेबाजी हैं। राहुल ने पिछले हाल ही में सोशल मीडिया पर नेट्स पर बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के वीडियो शेयर किए हैं। कहा जा रहा है कि बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के कोच और चिकित्सा विशेषज्ञ राहुल की रिकवरी से संतुष्ट हैं। वह एशिया कप के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे।”

KL Rahul may return from Asia Cup 2023 doubts remain over Shreyas Iyer playing

अय्यर का एशिया कप में खेलना मुश्किल
श्रेयस अय्यर की चोट को लेकर हालांकि अच्छी खबर नहीं है। वह अभी पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं। वह एनसीए में हैं और रिकवरी की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे। वह विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से वापसी कर सकते हैं।