चांपा के गांधी भवन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

जांजगीर-चांपा 04 अगस्त 2023/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देश में आज बम्हनीडीह परियोजना अंतर्गत चांपा के गांधी भवन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप) का आयोजन किया गया।

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करते हुए मतदाता एप्प के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। जिला कार्यक्रम अधिकारी के द्वारा यह भी बताया गया कि विशेषकर महिलाओं को अपने मतदाताधिकार का अवश्यक रूप से उपयोग करना चाहिए एवं किसी भी महिला का एपिक कार्ड नही छूटना चाहिए, साथ ही बताया गया कि 17 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति मतदाता सूची में अपना पंजीयन करायें।

कार्यक्रम में मतदान के प्रति जन जागरूकता लाने पर जोर दिया गया, मतदाता के अधिकार के महत्व को बताया गया कि मतदान केवल हमारा अधिकार नही है अपितु हमारा प्रथम कर्तव्य भी है। मतदान का उपयोग कर हम अपने समाज के लिए सही प्रतिनिधि का चुनाव कर देश व समाज का भविष्य तय कर सकते है, इसलिए मतदान का उपयोग सही व्यक्ति के चुनाव में करे, किसी के बहकावे या लालच में आकर गलत प्रतिनिधि का चुनाव न करें। इसके लिए समाज में जागरूकता लाने के लिए सेक्टर पर्यवेक्षक ऑगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, किशोरी बालिका, समूह की महिलायें एवं गणमान्य नागरिकों की उपस्थित में गांधी भवन चांपा से लायंस चौक तक मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई एवं कलश यात्रा के माध्यम से मतदान करने का संदेश दिया गया एवं उपस्थित समस्त प्रतिभागियों को मतदान हेतु शपथ दिलाया गया।

कार्यक्रम में श्री मोहम्मद अहमद परियोजना अधिकारी बम्हनीडीह, श्रीमती अनुपमा कवंर संरक्षण अधिकारी नवाबिहान, सुश्री एच.निशा खान केन्द्र प्रशासक, समस्त पर्यवेक्षक, ऑगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, किशोरी बालिका, समूह की महिलायें उपस्थित थी।