KORBA : कोसाबाड़ी के रास्ते मुड़ाभाठा के स्कूली बच्चे कीचड़ से होकर स्कूल जाने को मजबूर, प्रशासन मौन

कोरबा,04 अगस्त I विद्यार्थियों को स्कूल से जोड़ने के लिए कई प्रकार की योजना चलाई जा रही हैं और उन्हें लगातार प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके ठीक उल्टे कोसाबाड़ी के पास रास्ते पर कीचड़ की अधिकता होने से विद्यार्थियों को स्कूल जाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। सड़क को सुधारने के लिए अब तक कोई कोशिश नही की गई है। इसके कारण नाराजगी बढ़ती जा रही है।

हालात ऐसे है कि सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले मुंडाभाटा व कटघोरा के विद्यार्थियों को वहां तक पहुँचने के लिए साहस जुटाना पड़ता है। उछलकूद भी करनी होती है। उन्हें डर होता है कि कही कीचड़ की वजह से फिसलन में हादसा ना हो जाये और उन्हें बड़ी कीमत चुकानी ना पड़ जाए। कटघोरा नगरपालिका के वार्ड नम्बर 2 के अंतर्गत यह सड़क आती है। रेशम कोसा विभाग की कोसाबाड़ी के पास इसकी मौजूदगी है।

नदी से रेत के अवैध खनन करने के साथ ट्रैक्टर ट्राली का परिचालन इसी रास्ते से होता है। ऐसे में भारी बारिश के दौरान सड़क की हालत अत्यंत बदतर हो गई है। और उसे देखकर विश्वास भी नही होता कि यह कोई सड़क है। हैरानी इस बात को लेकर है कि रास्ते की दुर्दशा और विद्यार्थियों की हो रही परेशानी की जानकारी के बाद भी ना तो रेशम कोसा विभाग सुधार करवा रहा है और ना ही नगरपालिका प्रशासन। इन सब कारणों से कुल मिलाकर दो क्षेत्रों के विद्यार्थी परेशान होने को मजबूर हैं जो काफी जोखिम लेकर स्कूल जा रहे हैं