स्पिन के खिलाफ बाजबॉल देखना दिलचस्प, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का भारत के खिलाफ सीरीज पर बड़ा बयान

नई दिल्ली I इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अगले साल की शुरुआत में पांच टेस्ट मैचों की कठिन सीरीज के लिए भारत का दौरा करेंगे। हुसैन ने कहा कि तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और ऑलराउंडर मोईन के संन्यास लेने से 41 साल पुराना अनुभव उपमहाद्वीपीय परिस्थितियों में काम आएगा। ऐसे में एंडरसन अगले साल भारत का दौरा करने के लिए उत्सुक होंगे।

हुसैन ने गुरुवार को आईसीसी रिव्यू में कहा कि “जिमी (एंडरसन) का भारत के खिलाफ बहुत अच्छा रिकॉर्ड है और आपको एक संतुलित आक्रमण की जरूरत है। युवा खिलाड़ियों को आने के लिए आपको उस अनुभव की जरूरत है।” हुसैन ने कहा कि एंडरसन पहले से ही नेट्स में वापस जाने और अपने खेल पर कड़ी मेहनत करने के बारे में सोच रहा है और यह एक अच्छा संकेत है कि उसमें अभी भी वह भूख है। वह 700 (टेस्ट विकेट) से सिर्फ 10 विकेट दूर है और यही उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।

संन्यास का इंग्लैंड पर असर-

इंग्लैंड टीम पर खिलाड़ियों के संन्यास का लगातार असर पड़ा है। ऐसे में हुसैन ने कहा कि “मुझे लगता है कि विशेष रूप से ब्रॉड के जाने के साथ,भारत में एंडरसन का अनुभव अहम होगा। हुसैन ने कहा कि वोक्स और ब्रॉड की गैरमौजूदगी में टीम को एंडरसन जैसे किसी व्यक्ति के अनुभव की आवश्यकता होगी।”

टेस्ट में भारत कड़ी चुनौती-

भारत का दौरा “बैजबॉल” के लिए अगली सबसे बड़ी चुनौती होगी। इंग्लैंड के लिए अगली चुनौती भारत होगा और हर कोई जानता है कि भारत टेस्ट मैच क्रिकेट में सबसे कड़ी चुनौतियों में से एक है।” हुसैन ने कहा “यह स्पिन के खिलाफ बैजबॉल Spin vs Bazeball है। रविचंद्र अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल के खिलाफ बैजबॉल दिलचस्प होने वाला है।”