रानी मुखर्जी IFFM 2023 में देंगी मास्टरक्लास, अपने करियर और जीवन की करेंगी विस्तार से चर्चा

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी आगामी ‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न’ IFFM में एक अभिनेता के रूप में अपने करियर और जीवन के बारे में विस्तार से बताते हुए एक मास्टरक्लास देंगी।

यह विशेष कार्यक्रम फिल्म महोत्सव के 14वें संस्करण से एक दिन पहले 10 अगस्त को होगा। एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुखर्जी अपनी कुछ प्रतिष्ठित भूमिकाओं और फिल्मों के बारे में बात करेंगी और एक अभिनेत्री के रूप में अपनी कला और अनुभवों के बारे में जानकारी साझा करेंगी।

रानी मुखर्जी ने एक बयान में कहा मैं मेलबर्न के 14वें भारतीय फिल्म महोत्सव में आमंत्रित होकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। एक अभिनेत्री के रूप में, मैं काफी भाग्यशाली हूं कि ऑस्ट्रेलिया में लोगों से अविश्वसनीय प्यार मिला और मैं एक मास्टरक्लास के माध्यम से भारतीय सिनेमा में अपनी यात्रा को साझा करने के लिए उत्सुक हूं…। रानी मुखर्जी ने 18 साल की उम्र में 1996 में आई फिल्म “राजा की आएगी बारात” से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की और आमिर खान अभिनीत “गुलाम” तथा करण जौहर की “कुछ कुछ होता है” जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के लिये तारीफ बटोरी। ‘कुछ कुछ होता है’ में उनके साथ शाहरुख खान और काजोल भी मुख्य भूमिका में थे।

इन वर्षों में, उन्होंने ‘साथिया’, ‘हम तुम’, ‘वीर-जारा’, “ब्लैक”, “बंटी और बबली” और “मर्दानी” जैसी कई फिल्मों में अहम भूमिका निभाई। IFFM के 14वें संस्करण में, मुखर्जी को ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नामांकित किया गया है। फिल्म समारोह 11 से 20 अगस्त तक चलेगा।