NTPC LARA के बच्चों ने लिया ट्रैफिक नियमों के पालन करने की शपथ

यातायात पुलिस व महिला रक्षा टीम के संयुक्त जागरूकता कार्यक्रम में छात्रों को दी गई ट्रैफिक नियमों और गुड-टच बैड टच की जानकारी

रायगढ़, 02 अगस्त । कल दिनांक 01.082023 को थाना पुसौर अंतर्गत गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल एनटीपीसी लारा में यातायात पुलिस एवं महिला सेल द्वारा संयुक्त रूप से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें ट्रैफिक डीएसपी सुशांतो बनर्जी द्वारा छात्र-छात्राओं को छात्र जीवन में अनुशासन का महत्व समझाते हुए शिक्षा के प्रति प्रेरित करते हुए अच्छे नागरिक की पहचान नियमों का पालन करने से होना बताते हुए छात्र जीवन से ही यातायात नियमों का पालन कर अच्छे नागरिक का परिचय देने कहा गया ।

डीएसपी ट्रैफिक सुशांतो बनर्जी द्वारा छात्राओं को ट्रैफिक के बेसिक नियमों की जानकारी दिये और उन्हें उनके परिजनों से भी यातायात नियमों का पालन कराने कहा गया जिससे दुर्घटना से बचा जा सके और सुरक्षित यात्रा हो । कार्यक्रम में डीएसपी ट्रैफिक द्वारा बच्चों को ट्रैफिक नियमों की शपथ भी दिलाया गया और साइबर अपराधों के संबंध में भी जानकारी देकर सोशल मीडिया एवं बैंकिग फ्रॉड को बताये तथा मोबाइल गेम्स के दुष्प्रभाव बताते हुये पढाई में ध्यान देना बताये ।

वहीं महिला रक्षा सेल प्रभारी एएसआई मंजु मिश्रा ने बच्चों को गुड टच बैड टच की जानकारी देकर ऐसे समय शोर मचा कर विरोध जताने कहा गया कि ऐसी किसी भी घटना को छिपाने की बजाय उन्हें अपने टीचर, पेरेंट्स से बतावें । छात्र छात्राओं को बालकों पर घटित अपराधों के साथ बालकों के अधिकार तथा डायल 112 के कार्य के संबंध में बताया गया तथा अभिव्यक्ति ऐप की जानकारी देकर उन्हें घर की मोबाइल में अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड कर उसके जरिए पुलिस सहायता लेने के तरीके बताई । यातायात की पाठशाला एवं महिला अपराध संबंधी जागरूकता कार्यक्रम में ट्रैफिक डीएसपी सुशांतो बनर्जी, महिला सेल प्रभारी एएसआई मंजू मिश्रा, प्रधान आरक्षक मुकेश चौहान, आरक्षक सतीश सिंह, मनीष मिंज, विजय सिदार, महिला आरक्षक प्रीति यादव उपस्थित थी ।