बिलासपुर में जर्जर सड़क को लेकर हंगामा, सब्जी मंडी व्यापारियों और ऑटो चालकों ने किया सड़क जाम

बिलासपुर,02 अगस्त I सब्जी मंडी में जर्जर सड़क को लेकर व्यापारियों और ऑटो चालकों ने सड़क जाम कर दिया। व्यापारी खस्ताहाल सड़क को दुरुस्त करने की मांग कर रहे थे। यहां खराब सड़कों की वजह से मालवाहक गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया है, जिसे लेकर लोग परेशान हैं। पुलिस की समझाइश और सड़क बनाने के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

जाम के चलते लगी रही वाहनों की कतार।

तिफरा के थोक सब्जी और फल मंडी की सड़क पूरी तरह से खराब हो चुकी है। कारोबारियों और यहां से गुजरने वाले लोगों को काफी दिक्कतें होती है। कुछ दिन पहले यहां जर्जर सड़क पर मालवाहक गाड़ी पलट गई थी, जिसके बाद मालवाहक ऑटो चालकों ने यहां सब्जी परिवहन करने से कतराने लगे।

खस्ताहाल सड़क के कारण पलट गई थी मालवाहक गाड़ी।

दो विभागों के बीच फंसा था पेंच
शहर के थोक सब्जी व्यापारियों के लिए तिफरा में मंडी बनाया गया है, जहां रोज सुबह सब्जी व्यापारी पहुंचते हैं और वहां से सब्जी शहर के मार्केट में आता है। पिछले लंबे समय से सब्जी मंडी रोड की सड़क जर्जर है, जिसे बनवाने की लगातार मांग की जा रही है। असल में इस सड़क को लेकर पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के बीच विवाद की स्थिति बन गई थी। निगम में शामिल होने के बाद भी सड़क की मरम्मत कराने से निगम ने हाथ खड़े कर दिए।

चार करोड़ जारी, टेंडर हुआ पर काम नहीं
आखिरकार कृषि बोर्ड ने सड़क बनाने के लिए करीब 4 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं, जिससे सड़क का कांक्रीटीकरण और स्ट्रीट लाइट लगाया जाएगा। फंड मंजूर होने के बाद वर्क ऑर्डर जारी कर कृषि बोर्ड ने टेंडर भी जारी कर दिया है। लेकिन, बारिश की वजह से ठेका कंपनी काम नहीं करा रहा है।

जर्जर सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है, जिससे लोगों में नाराजगी है।

गुस्साए व्यापारी व ड्राइवरों ने किया सड़क जाम
मंगलवार की सुबह यहां खराब सड़क पर मालवाहक चालकों ने सब्जी ले जाने से मना कर दिया और अपनी गाड़ी ले जाकर खड़ी कर दिया। वहीं, सब्जी व्यापारी भी सड़क पर आ गए और चक्काजाम कर दिया। इस दौरान जमकर हंगामा मचाते हुए बदहाल सड़क को दुरुस्त करने की मांग करते रहे। जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम पहुंची और उन्हें शांत कराया।

नगर निगम दुरुस्त कराए सड़क
व्यापारियों व ड्राइवरों का कहना था कि जब तक सड़क का काम शुरू नहीं हो जाता, तब तक यहां नगर निगम सड़कों का मरम्मत कराएं। ताकि, व्यापारियों व लोगों को परेशानी न हो। दरअसल, सड़क की हालत खराब होने के कारण यहां गाड़ियां पलट जाती है।