KORBA :मिट्टी तेल लेकर पहुँची महिला को दी गई समझाइश, नियमानुसार आवेदन देने कहा गया

अपर कलेक्टर ने सरगुजा जिले के एसडीएम से बात कर महिला को आवेदन प्रस्तुत करने कहा

कोरबा 1 अगस्त 2023 I सरगुजा जिले के लखनपुर तहसील अंतर्गत ग्राम तराजू में अपने पिताजी के नाम पर 0 .6070 हेक्टेयर भूमि को एक अन्य व्यक्ति द्वारा उनकी माँ को बहला फुसलाकर कर अपने नाम पर किए जाने की शिकायत और रजिस्ट्री को रद्द कराने की मांग करने कोरबा में कलेक्टर जनचौपाल पर पहुँची श्रीमती मुन्नी दास को अपर कलेक्टर प्रदीप साहू ने समझाइश देकर घर भेजा और उन्हें रजिस्ट्री रद्द कराने की सम्पूर्ण प्रकिया को समझाया।

अपर कलेक्टर श्री साहू ने महिला श्रीमती मुन्नी दास के द्वारा मिट्टी तेल लेकर कलेक्ट्रेट आने पर उन्हें भविष्य में ऐसा नहीं करने कहा। उन्होंने महिला की पूरी बात को सुनते हुए अम्बिकापुर अंतर्गत सम्बंधित एसडीएम से तत्काल फोन में बात की और महिला के आवेदन को व्हाट्सएप कर नियमानुसार आवेदन सिविल कोर्ट के माध्यम से जमीन की रजिस्ट्री निरस्त कराने दस्तावेज के साथ आवेदन प्रस्तुत करने कहा गया।

महिला मुन्नी दास द्वारा सिविल कोर्ट में आवेदन जमा करने के लिए राशि नहीं होने की जानकारी दी गई तो अपर कलेक्टर साहू ने संबंधित एसडीएम को निःशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध कराने भी कहा गया है। इससे पूर्व भी उक्त महिला को संबंधित तहसीलदार से मिलने कहा गया था, लेकिन वह नहीं मिली थी।