हर एक नागरिक मतदान का करें सही उपयोग

दंतेवाड़ा,01 अगस्त।  कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत नंदनवार के निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से नियमित रूप से ई.व्ही.एम. व वीवीपैट का प्रदर्शन किया जा रहा है। सभी मतदान केंद्रों के मतदाताओं को मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से ई.व्ही.एम. व वीवीपैट की कार्य पद्धति की जानकारी दी जा रही है। इसके अंतर्गत गीदम जनपद पंचायत में ई.व्ही.एम. एवं वीवीपैट का प्रदर्शन किया गया।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार ठाकुर के द्वारा बताया गया कि प्रतिदिन ई.व्ही.एम. व वीवीपैट प्रदर्शन का अवलोकन करने ग्रामीण पहुंच रहे है। उन्होंने बताया कि मौके पर उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों की ओर से ग्रामीण व मतदाताओं को ई.व्ही.एम. एवं वीवीपैट के कार्य पद्धति की विस्तार से जानकारी दी जा रही है। मतदाता जागरूकता रथ के द्वारा  मतदाताओं को वोटिंग मशीन का बटन दबाकर वोट डालने का प्रयोग कराया जा रहा है।

मतदाता जागरूकता रथ से अब प्रत्येक मतदाता जागरूक बनेगा और अपने मत देने के अधिकार का सही उपयोग कर पाएगा। जिले में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों में जागरूकता बढ़ाई जा रही है जिससे मतदाता जागरूक बनेंगे और निर्वाचन में अपनी सहभागिता दिखाएंगे। नई पीढ़ी को मतदान को लेकर जागरुकता नहीं होती इसलिए जागरूकता रथ के माध्यम से उन तक पहुंच मतदान के प्रति विस्तृत जानकारी देते हुए अपने मताधिकार का सही प्रयोग करने प्रेरित किया जा रहा है।