ग्रीस के जंगल में लगी आग बुझाने के दौरान विमान क्रैश, 2 पायलट की मौत

ग्रीस सबसे भीषण गर्मी का सामना कर रहा है। इसकी वजह से यहां के जगलों में भीषण आग लगी है। इस बीच, ग्रीस की वायु सेना का आग बुझाने वाला विमान मंगलवार को एविया द्वीप के जंगल में लगी आग को बुझाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे विमान में सवार दो पायलट की मौत हो गई। ग्रीस में भीषण गर्मी पड़ रही है, जिसकी वजह से यहां के जंगल आग की चपेट में आते जा रहे हैं। इससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

आग ने इतना भीषण रूप ले लिया है कि तमाम रिहायशी इलाके भी चपेट में आ गए हैं। हजारों लोग रोड्स द्वीप छोड़कर चले गए हैं। वहीं, पर्यटक आग से बचने के लिए इधर-उधर भाग रहे हैं। डब्ल्यूडब्ल्यूएफ ग्रीस के अनुसार, पिछले सप्ताह ही देश में 35,000 हेक्टेयर (86,500 एकड़) जंगल और अन्य भूमि आग से झुलस गई है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी एथेंस में गर्मी 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने और मध्य ग्रीस में 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है।

बड़ी संख्या में छोड़ रहे लोग अपना घर

रोड्स के जंगल में लगी आग पर काबू पाने व लोगों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए दमकल कर्मचारी लगे हुए है। भूमि और समुद्र के रास्ते से निकासी जारी है। ऐसे में कहा जा रहा है कि ग्रीस में पहली बार हुआ है कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों को जंगल की आग की वजह से अपना घर छोड़ना पड़ा है। बता दें, रोड्स ग्रीस की सबसे लोकप्रिय जगह मानी जाती है, जहां ब्रिटेन, जर्मन और फ्रांस के लोग अपनी छुट्टियां बिताने आते हैं।