फरहान अख्तर की “भाग मिल्खा भाग” 6 अगस्त को स्पेशली इम्पेयर्ड लोगों के लिए कुछ चुनिंदा सिनेमाघरों में फिर से होगी रिलीज

राकेश ओमप्रकाश महरा की भाग मिल्खा भाग 6 अगस्त को स्पेशली इम्पेयर्ड लोगों के लिए चुनिंदा सिनेमाघरों में की जाएगी रिलीज

2013 में रिलीज़ हुई फरहान अख्तर स्टारर भाग मिल्खा भाग के 10 साल पुरे हो गए है। इस मौके को यादगार बनाने के लिए मेकर्स वाकई एक नेक सोच के साथ सामने आए और उनके स्पेशल लोगों के लिए फिल्म की री-रिलीज करने का फैसला किया जो सुन और बोल नही सकते हैं। दरअसल ऐसा करके मेकर्स जहां भारतीय स्प्रिंट लीजेंड दिवंगत मिल्खा सिंह को ट्रिब्यूट देंगे, वहीं उनकी इस प्रेरणादायक कहानी से वो फिर कईओं को इंस्पायर भी करेंगे जो स्पेशल हैं। ये फिल्म 6 अगस्त को कुछ चुंनिदा थिएटर्स में री-रिलीज होगी। इस स्पोर्ट्स ड्रामा को भारत भर के 30 शहरों में सुनने और बोलने में नाकाम लोगों के लिए एक खास तरीके से फिर से रिलीज़ किया जाएगा।

ये फिल्म वास्तव में इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का एक रत्न है जिसमें दिवंगत मिल्खा सिंह की प्रेरक यात्रा को दर्शाया गया है कि कैसे वह विश्व चैंपियन, ओलंपियन और भारत के सबसे आइकोनिक एथलीटों में से एक बनने के लिए कई मुश्किलों को पार करते हैं। फिल्म में फरहान अख्तर ने टाइटलर रोल को बाखूबी स्क्रीन्स पर उतारा हैं। इस प्रेरक कहानी को लोगों के सामने वापस लाना वास्तव में एक नेक सोच है। फिल्म की स्क्रीनिंग को खास सुनने और बोलने में अक्षम लोगों के लिए रखा गया है। यानी अब वे फिल्म के टिकट खरीद सकते हैं और पीवीआर थिएटरों में इस फिल्म को एंजॉय कर सकते हैं, जिसे स्पेशल साइन लैंग्वेज के साथ प्रदर्शित किया जाएगा।

इसके अलावा, सुनने और बोलने में असमर्थ लोगों के लिए 26 जुलाई को एक स्पेशल स्क्रीनिंग पीवीआर आइकन अंधेरी वेस्ट, मुंबई में आयोजित की जाएगी और फिल्म की कास्ट लेट मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ आएगी।

आरओएमपी पिक्चर्स के स्पोक्सपर्सन के रूप में, पी.एस. भारती कहते हैं, “भाग मिल्खा भाग एक ऐसी फिल्म है जो प्रेरणादायक कहानी भी है, और इसे 6 अगस्त को उन लोगों के लिए जो सुन और बोल नही सकते है, फिर से रिलीज़ करके हम इसे देश के “द फ्लाइंग सिख”, लेट मिल्खा सिंह, जो लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं, को ट्रिब्यूट के रूप में पेश करना चाहते हैं। हम फिल्म को एक स्पेशल साइन लैंग्वेज के साथ पेश करेंगे ताकि इसे सुनने और बोलने में अक्षम लोगों द्वारा आसानी से समझा जा सके।”

इस पर, वायाकॉम18 स्टूडियोज के सीओओ, अजीत अंधारे ने कहा, “जैसा कि हम भाग मिल्खा भाग को री-रिलीज कर रहे हैं, हमारा मकसद ‘द फ्लाइंग सिख’ लेट मिल्खा सिंह की प्रेरणादायक कहानी को फिर से जीना है। हमारी कमिटमेंट सिर्फ उनकी असाधारण कहानी को फिर से बताने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि हमने सुनने और बोलने में अक्षम लोगों तक भी इसकी पहुंच सुनिश्चित की है, जिससे अब वो भी इस उल्लेखनीय कहानी से प्रेरणा ले सकेंगे।”

2013 में रिलीज़ हुई, भाग मिल्खा भाग वास्तव में भारतीय सिनेमा में अब तक बनी बेस्ट बायोपिक में से एक है। बेहतरीन गीतों से भरपूर, कास्ट का शानदार प्रदर्शन, मिल्खा सिंह के रूप में फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित यह फिल्म वास्तव में एक मास्टरपीस थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अपनी छाप छोड़ी और 2013 की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म रही।