ODI World Cup: वसीम जाफर ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम इंडिया, शिखर धवन को भी किया शामिल

नईदिल्ली I इस साल अक्टूबर-नवंबर में 2023 वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. आईसीसी ने क्रिकेट के इस महाकुंभ के शेड्यूल का एलान भी कर दिया है. भारत के 10 शहरों में वर्ल्ड कप के कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे. अभी तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन नहीं किया है. इस बीच पूर्व पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम चुनी है. उन्होंने इस टीम में शिखर धवन और संजू सैमसन को भी चुना है.

वसीम जाफर ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंदीदा 15 सदस्यीय टीम चुनी. इसमें उन्होंने तीन ओपनर्स को जगह दी. इसमें रोहित शर्मा, शिखर धवन और शुभमन गिल हैं. उन्होंने कहा, “मेरे तीन ओपनर होंगे. भले ही शिखर धवन को नहीं चुना जाएगा, लेकिन मैं उन्हें अपनी टीम में बैकअप ओपनर रखूंगा.”

उन्होंने आगे मिडिल ऑर्डर और स्पिनर को लेकर कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि तीन नंबर पर विराट कोहली खेलेंगे. श्रेयस अय्यर नंबर चार पर, केएल राहुल नंबर पांच पर और हार्दिक पांड्या 6 नंबर पर खेलेंगे. इसके बाद मेरे तीन स्पिनर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव होंगे.”

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, “वर्ल्ड कप की मेरी इलेवन में जसप्रीत बुमराह होंगे, व शमी और सिराज में कोई एक होगा. मैं दो तेज गेंदबाजों को चुनूंगा, जिसमें सिराज और बुमराह. मेरे लिए महत्वपूर्ण है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करें, क्योंकि विश्व कप भारत में है और मैं तीन स्पिनर्स को इलेवन में जगह दूंगा.”

2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए वसीम जाफर की भारतीय टीम– रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (रिजर्व विकेटकीपर) और शार्दुल ठाकुर.