बुजुर्ग पारवती को जनदर्शन में मिला अन्त्योदय राशन कार्ड

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 24 जुलाई 2023/ कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी के निर्देशन में अपर कलेक्टर निष्ठा पांडेय तिवारी ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जनदर्शन की समस्याएं एवं मांग सुनी।

जनदर्शन में जिन समस्याओं और मांग के लिए पत्र प्राप्त हुए उनमें- सचिव को हटाने, जाति, निवास, आय प्रमाण बनाने, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान अंतर्गत सामग्री वितरण की बकाया राशि का भुगतान करने, पानी की निकासी व्यवस्था के लिए, प्रधान पाठक की शिकायत, पीएम आवास, सचिव द्वारा की गई अनियमितता की शिकायत, पानी टंकी निर्माण, रिकार्ड दुरूस्ती, सरपंच सचिव को निलंबित करने, पुलिस के कार्यप्रणाली की शिकायत, एकल राशन कार्ड, प्राथमिकता से अन्त्योदय राशन कार्ड और एपीएल से बीपीएल राशन कार्ड बनाने, विधवा निराश्रित पेंशन, गली में अवैध सामग्री को हटाने, बिजली करंट से गाय की मृत्यु पर मुआवजा, सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन सहित अन्य स्वत्वों की भुगतान, फसल नुकसान करने वालों के विरूद्ध शिकायत, शिक्षक व्यवस्था, मछली पालन के लिए 10 वषीय पट्टा, विद्युत खम्भा, एरियर्स भुगतान, निःशक्त प्रोत्साहन राशि दिलाने और चिकित्सक द्वारा सेवा के लिए दी गई आवेदन शामिल है।


बिलाईगढ़ विकासखंड के ग्राम दुरूग की बुजुर्ग महिला पारवती यादव पति फिरतुराम ने प्राथमिकता राशन कार्ड को अन्त्योदय राशन कार्ड बनाने के लिए जनदर्शन में आवेदन दी। अपर कलेक्टर निष्ठा पांडेय तिवारी ने कलेक्टोरेट के खाद्य शाखा से तत्काल बनवाकर हितग्राही पारवती को अन्त्योदय राशन कार्ड प्रदान की।