सावन के पवित्र महीने में IRCTC लेकर आया है शानदार टूर पैकेज, भारत के सात ज्योतिर्लिंगों के करें दर्शन

अगर आप भी सावन के पवित्र महीने में कोई धार्मिक यात्रा करना चाह रहे हैं तो आपके लिए IRCTC एक काफी शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज में श्रद्धालु 10 दिनों तक धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। इस टूर पैकेज में सैलानियों को महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, ओमकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग, नागेशवर ज्योतिर्लिंग और भीमशंकर ज्योतिर्लिंग समेत भेत द्वारका और द्वारकाधीश मंदिर की धार्मिक यात्रा कर पाएंगे। आइये जानते हैं इस टूर से जुड़ी हर एक तरह की जानकारी के बारे में।

कितने दिनों का होगा टूर पैकेज

IRCTC के इस स्पेशल टूर पैकेज को खास तौर पर उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो कि ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के इच्छुक हैं। यात्रा की शुरुआत योग नगरी ऋषिकेश से होगी। इस टूर पैकेज की सबसे खास बात यह है कि इसमें सैलानियों को भारत गौरव ट्रेन के जरिए यात्रा करने का मौका मिलेगा। पूरा टूर पैकेज 9 रातों और 10 दिनों का है। वहीं इसमें भारत के अलग अलग राज्यों में स्थित सात ज्योतिर्लिंगों की यात्रा कराई जाएगी। ऐसे में सावन के पवित्र महीने में शिव भक्तों को भारत के अलग अलग इलाकों में स्थित ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का मौका मिलेगा।

क्या है इस टूर पैकेज का किराया और मिलने वाली सुविधाएं

IRCTC के इस सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराने वाली यात्रा के लिए सैलानियों से 18,925 रुपये का किराया वसूला जाएगा। वहीं इस टूर पैकेज में सैलानियों को उनकी सुविधा के हिसाब से स्लीपर क्लास, थर्ड एसी, 2 एसी का टिकट दिया जाएगा। इसके अलावा इस टूर पैकेज में सैलानियों को एसी या फिर नॉन एसी ट्रांसपोर्ट और बेसिक ऑनबोर्ड मील जैसी सुविधाएं दी जाती हैं।