Janjgir Champa :तालाब में मछली पकड़ने गए युवक की आकाशीय बिजली गिरने से मौत

जांजगीर-चांपा ,23 जुलाई । जिले के ग्राम खैजा में आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत हो गई। घटना शनिवार शाम की है। युवक अपने 2 दोस्तों के साथ तालाब में मछली पकड़ने गया हुआ था, इसी दौरान वो आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। मामला बलौदा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, राकेश रोहिदास (24 वर्ष) अपने दो दोस्तों के साथ शनिवार शाम को मुड़पार के तालाब में मछली पकड़ने के लिए गया था। इसी दौरान गरज-चमक के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। ये तीनों दोस्त वहां से सुरक्षित स्थान पर जा पाते, इससे पहले ही गाज गिरी और उसकी चपेट में राकेश आ गया। उसके दोनों दोस्त भी बेहोश हो गए थे।

युवक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया।

युवक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया।

आसपास के लोगों ने तुरंत तीनों युवकों के परिजनों को सूचना दी। राकेश के दोनों दोस्तों को तो तुरंत होश आ गया, लेकिन राकेश खुद गंभीर रूप से झुलस गया था। परिजन तीनों युवकों को लेकर बलौदा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने राकेश रोहिदास को मृत घोषित कर दिया। वहीं उसके दोनों दोस्त बाल-बाल बचे हैं। उनकी हालत ठीक है।

पुलिस ने मृत युवक के शव का रविवार को पोस्टमॉर्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों ने बताया कि युवक मजदूरी करता था और घर में उसकी पत्नी और एक छोटा बच्चा है। पुलिस फिलहाल आगे की कार्रवाई में जुटी है।